May 7, 2024

डीएवी स्कूल के बच्चों के रामलीला मंचन से भाव-विभोर हुए दादा-दादी

Faridabad/Alive News: सेक्टर-49 के डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल में ग्रैंड पैरेंट-डे (दादा दादी) दिवस मनाया गया, जिसमें स्कूल के बच्चों के दादा दादी के सामने बच्चों ने रामलीला के साथ विभिन सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि स्कूली की संस्थापिका एवं पूर्व प्रिंसिपल नीलम भल्ला लम्बे अंतराल के बाद अपने पुराने साथियों से मिलते हुए अपने पुरानी यादों को साझा किया। साथ ही नीलम भल्ला ने बच्चों के दादा दादी से अपील की है कि अपने बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताये और अपने अनुभव साझा करें, ये बच्चों को संस्कारवान व चरित्रवान बनाने में मददगार साबित होगा।

इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल राजन गौतम ने बताया कि दादा-दादी एक परिवार का सबसे बड़ा खज़ाना, एक प्यारी विरासत के संस्थापक व परिवार की मज़बूत नींव होते हैं। उन्हें सम्मानित करने के लिए प्रतिवर्ष पितामाह दिवस बहुत धूमधाम और उत्साह से मनाया जाता है।

गायत्री मन्त्र और प्रार्थना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।दशहरा पर्व के उपलक्ष्य में अपनी गरिमामयी संस्कृति को बनाये रखने के लिए समूह गान व नृत्य गान द्वारा राम कथा का मंचन किया गया। जिसमें प्राइमरी विभाग के छात्रों ने पूरे उत्साह और जोश के साथ श्रीराम जी के जीवन की झलकियों का प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया।

अंत में विद्यालय के प्रिंसिपल ने श्रीराम जी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनकी तरह आज्ञाकारी बनने व मर्यादा में रहते हुए अनुशासन का पालन करने की आशा जताते हुए मुख्य अतिथि गणों का धन्यवाद किया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रांगण में दादा-दादी के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें सभी बुज़ुर्गों ने बड़े उत्साह व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर भाग लिया। खेलों में भाग लेते हुए बुज़ुर्गों का उत्साह देखते ही बन रहा था। विजेता बुजुर्गों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।डी.ए.वी.गान,राष्ट्रगान और शांति पाठ के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।