May 7, 2024

गोल्ड मेडल विजेता बहनों ने वैष्णोदेवी मंदिर पहुंचकर लिया मां का आशीर्वाद

Faridabad/Alive News: खेलों की दुनिया में गोल्डन क्वीन की उपाधि से सम्मानित फरीदाबाद की बहनों मोनल व नीरल कुकरेजा ने गुरूवार को महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में पहुंचकर स्कंद माता की पूजा अर्चना में हिस्सा लेकर हवन यज्ञ में अपनी आहुति डाली। मोनल व नीरल ने क्कि बांक्सिंग में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुल 147 मैडल जीते हैं, इनमें से 134 गोल्ड मैडल हैं। इस शानदार उपलब्धि को हासिल करने के बाद दोनों बहनों को गोल्डन क्वीन के नाम से पुकारा जाता है। यह दोनों बहनें अपने परिवार के साथ विशेष पूजा अर्चना में शामिल होने के लिए वैष्णोदेवी मंदिर में पहुंंची और माता रानी का आर्शीवाद लिया तथा अपनी कामयाबी के लिए माता रानी का धन्यवाद भी किया।

इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने मोनल व नीरल कुकरेजा एवं उनके परिजनों को माता रानी की चुनरी भेंट कर सम्मानित किया। भाटिया ने कहा कि मोनल व नीरल कुकरेजा पहले भी माता रानी के मंदिर में आ चुकी हैं और अब फिर से माता रानी का आर्शीवाद लेने आई हैं। भाटिया ने कहा कि इन दोनों बहनों ने अपनी अथक मेहनत और शानदार खेलों से ना केवल दुनिया भर में इतिहास रचा है, बल्कि अपने देश, प्रदेश व शहर का नाम भी रोशन किया है। इसके लिए इन दोनों बहनों व उनके परिजनों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

जगदीश भाटिया ने कुकरेजा परिवार के  साथ स्कंदमाता की पूजा अर्चना व हवन यज्ञ में हिस्सा लिया तथा उन्हें माता रानी का प्रसाद दिया। वहीं प्रधान जगदीश भाटिया ने  कहा कि बेटियों को कभी भी बेटों से कम नहीं आंकना चाहिए , आमतौर पर समाज की सोच है कि वंश को केवल बेटे ही चलाते हैं, पंरतु मोनल व नीरल ने इस सोच को गलत साबित कर दिखाया है।
इस अवसर पर भाटिया ने मोनल व नीरल को उनकी कामयाबी के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि माता रानी के आर्शीवाद से वह भविष्य में भी इसी प्रकार से सफलता प्राप्त करती रहेगीं।