May 3, 2024

खुशखबरी : कोविड़ या अन्य कारणों से यूजी-पीजी की परीक्षा छोड़ने वाले छात्रों की होगी परीक्षा, 18 जुलाई तक करें आवेदन

New Delhi/Alive News : यूजी-पीजी कोर्स के चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर की परीक्षा नहीं दे सके विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। जो विद्यार्थी मई जून में कोरोना के समय परीक्षा नहीं दे सके थे। उन विद्यार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म जारी कर दिए हैं और विद्यार्थी 18 जुलाई की शाम साढ़े पांच बजे तक आवेदन कर सकते है।

हर विद्यार्थी के लिए परीक्षा फॉर्म भरना अनिवार्य है। यदि विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं भरते या फिर उनकी फैकल्टी, कॉलेज या विभाग से फॉर्म को वेरिफाई नहीं किया जाता, तो वह परीक्षा नहीं दे सकेंगे। पोर्टल पर लॉग इन करने पर यदि समस्या आए तो विद्याथी संबंधित फैकल्टी, कॉलेज व विभाग से संपर्क कर सकते हैं। पोर्टल पर दिए लिंक के माध्यम से उन्हें परीक्षा शुल्क का भुगतान भी करना होगा। विद्यार्थियों को फॉर्म के साथ मई-जून परीक्षा के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड को भी अपलोड करना है।

बता दें, कि बीते माह डीयू ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के उन छात्रों के लिए परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा की थी। जोकि कोविड या अन्य किसी कारण से परीक्षा में नहीं बैठ सके थे। कोरोना महामारी के कारण बीते दो साल बाद मई-जून में परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित हुई थी। फिर भी कुछ छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे।