March 29, 2024

थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो को वितरित की गई निशुल्क दवाईया

Faridabad/Alive News : सर्वोदया हॉस्पिटल सेक्टर 8 फरीदाबाद में फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया द्वारा रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद हैरीटेज के सहयोग से थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो को निशुल्क दवाईया उपलब्ध करवायी गयी। जिस प्रकार संस्था पिछले छब्बीस सालो से थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो को निशुल्क दवाईया तो दे ही रही है उसके लिए सर्वोदया हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ राकेश गुप्ता ने संस्था के पदाधिकारियों को बधाई दी साथ ही साथ उन्होंने आश्वाशन दिया की बच्चो को हॉस्पिटल की तरफ से दी जा रही सुविधाओं को और आगे बढ़ाया जायेगा। संस्था के प्रधान हरीश रतरा ने बताया की आज से करीब पांच साल पहले जब बच्चो को रक्त के लिए भटकना पड़ता था उस समय भी सर्वोदया हॉस्पिटल ने आगे बढ़ कर संस्था का साथ दिया व् बहुत ही नाज़ुक समय में बच्चो को रक्त उपलब्ध करवाया वो दौर एक बहुत ही मुश्किल दौर था। संस्था के महासचिव रविन्द्र डुडेजा ने बताया की आज उन्ही बच्चो को रक्त एक फोन काल पर ही मिल जाता है।

संस्था बच्चो को दवाइया व् रक्त ही मुहैया नहीं करवाती उनको खुश रखने के लिए समय समय पर कार्येक्रम भी करती रहती है। संस्था के महासचिव रविंद्र डुडेजा ने बताया की संस्था बच्चो का जन्मदिन हर माह मानती है साथ ही समय समय पर बच्चो को देश भ्र्मण पर भी ले जाती है। रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद हैरिटेज द्वारा उन सभी बच्चो को फल वितरित किये गए जो आज के कार्यक्रम में उपस्थित थे। रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद हैरिटेज के नव निर्वाचित प्रधान रोटेरियन शिव कुमार गुप्ता आश्वाशन दिया की वो व् उनके क्लब के सदस्य बच्चो की ख़ुशी के लिए फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के साथ कंधे से कन्धा मिला के चलेंगे। साथ ही फाउंडेशन अगेंस्ट थैलसीमिया जो एक सपना है संस्था के साथ हमेशा खड़े मिलेंगे। शिवालिक प्रिंट्स लिमिटेड की शशि अग्रवाल द्वारा भेजे गए गारमेंट्स सभी बच्चो को उपहार स्वरूप दिए गए जिन्हे पाकर बच्चे बहुत ही खुश थे।

आज के इस विशेष कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद हैरीटेज के प्रधान रोटेरियन शिव कुमार गुप्ता, डॉ राकेश गुप्ता, रोटेरियन विनोद गुप्ता रोटेरियन संदीप गोयल, जे. भाटिया, सुनील कालरा की गरिमामय उपस्तिथि रही। रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद हैरिटेज द्वारा संस्था को इक्कीस हज़ार का चेक बच्चो की देख रेख के लिया दिया व् जल्द ही एक थैलासीमिया कॅरियर का कैम्प लगाना का आश्वासन दिया ताकि थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाया जा सके। फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के प्रधान हरीश , महासचिव रविंद्र डुडेजा, जे. के. भाटिया, बी. दास बतरा, माणिक यादव, गुरध्यान अदलखा, सिम्मी कुमार, अंजलि अरोरा, लोकेश अरोरा, ने कार्यक्रम में उपस्तिथ रह कर बच्चो का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम को सफल बनाना में लायनस क्लब ऑफ़ फरीदाबाद ओल्ड का विशेष सहयोग रहा। अंत में सभी बच्चो व् उनके अभिभावकों के लिए जलपान की व्यवस्थ की गयी थी।