April 25, 2024

काली और घनी Eyebrows पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, दिखेगा फर्क

चेहरे के साथ-साथ आंखो की खूबसूरती भी पर्सनेलटी में चार चांद लगा देती है। परफेक्ट आइब्रो आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है। कुछ लड़कियों की आइब्रो इतनी पतली होती है कि मेकअप करने के बाद भी दिखाई नहीं देती। ज्यादातर लड़कियां तो इन्हें मोटा दिखाने के लिए पेंसिल का इस्तेमाल करती है जो कई बार उनके लिए परेशानी बन जाता है। ऐसे में आप कुछ असरदार घरेलू तरीके अपना कर आइब्रो को हमेशा के लिए मोटा बना सकती है।

काली और घनी Eyebrows पाने के लिए अपनाएं ये 7 आसान घरेलू उपाय
कच्चा दूध
रोज दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध रुई की मदद से आइब्रो पर लगाएं। इसका प्रतिदिन उपयोग आपकी आईब्रो को काला और आईब्रो हेयर को शाइनी बनाने में मदद करेगा।

मेथी
मेथी के दानों को 1 कप पानी में डालकर रात के समय भिगो दें। सुबह इसे पीसकर आइब्रो पर 10 मिनट तक लगाएं। इसके बाद इसे ठंडे पानी से साफ करें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर नजर आने लग जाएगा।

एलोवेरा जेल
कुछ समय में ही आइब्रो घनी और काली करने का एक तरीका है एलोवेरा जेल। थोड़ा-सा एलोवेरा जेल उंगलियों पर लेकर दिन में दो बार हल्की मसाज आईब्रो पर करें। फायदा आप खुद महसूस करेंगी।

ऑलिव ऑइल
रोज रात को सोने से पहले उंगलियों के पोरों पर थोड़ा-सा जैतून का तेल (ऑलिव ऑइल) लगाकर करीब 5 से 10 मिनट हल्की मसाज करें। आपको 15 दिन में अंतर दिखना शुरू हो जाएगा।

नारियल का तेल
ब्यूटी केयर में हमारा पसंदीदा होता है नारियल तेल। स्किन से लेकर हेयर तक और फेस से लेकर पैरों तक इसका उपयोग किया जा सकता है। इससे रोज दो बार आईब्रो की मसाज करने से ये जल्द ही मोटी और काली हो जाती हैं।

प्याज का रस
प्याज का रस बालों की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा होता है। हर रोज दिन में एक बार प्याज का रस आईब्रो पर लगाने से ये जल्दी काली और घनी बनती हैं।

जैतून का तेल
रोत को सोने से पहले जैतून के तेल से आइब्रो पर मसाज करें। रोजाना ऐसा करने से कुछ दिन में ही आपकी आइब्रो काली और घनी हो जाएगी।