April 18, 2024

एफएमडीए ने दो शुभगमन बसों को रवाना करने के बाद 150 करोड़ की 5 योजनाओं की घोषणा

Faridabad/Alive News : केंद्रीय सस्ता सुंदर और सुरक्षित यातायात का साधन है। उन्होंने कहा कि है बस सेवा शहर के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। केंद्रीय राज्यमंत्री ने बुधवार को महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) द्वारा बसंतपुर से 2 बसों को हरी झंडी दिखाने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस नई सेवा में दो बसों की शुरुवात की गई। यह बस सेवा गांव बसंतपुर के लिए सिटी बस सेवा के रूट नंबर 913 के अंतर्गत बदरपुर बॉर्डर से मंझावली वाया के आर मंगलम स्कूल, एशियन हॉस्पिटल, खेड़ी कलां, भूपानी मोड़, सिडोला विलेज, जेबी कॉलेज व रूट नंबर 914 के अंतर्गत बदरपुर बॉर्डर से भड़ाना मार्केट बसंतपुर बाया सेहतपुर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अंबेडकर चौक आगवानपुर, रविवार बाजार के लिए अपनी सेवा देगी।

ऊर्जा एवं भारी उद्योग केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद के समुचित विकास में किसी प्रकार की कोई कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूलमंत्र के साथ करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत एफएमडीए के द्वारा सभी मूलभूत सुविधाओं को अंतिम रूप दिए जाने की कड़ी में ही आज बसंतपुर व मंझावली की ओर से तीन बसों की सिटी बस सेवा की शुरुआत की गई है। उन्होंने बस सुविधा के शुरू हो जाने पर आमजन से अपील करते हुए कहा कि सिटी बस सेवा सुगम यातायात के लिये सस्ता, सुंदर और सुरक्षित संसाधन है। जिसका आमजन अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए। इस सेवा की टिकट मात्र 10 हैं। जिसमें यात्रा के दौरान आमजन को एसी सुविधा का लाभ भी दिया जा रहा है।

इस अवसर पर एफएमडीए की एडिशनल सीईओ डॉ. गरिमा मित्तल ने कहा कि एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल के दिशा- निर्देशानुसार एफएमडीए अपने से जुड़े कार्य दायित्व को समय रहते पूरा कराने के लिए गंभीरता से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य मे एफएमडीए से जुड़ी सभी परियोजनाओ को अपने रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही एफएमडीए की जितनी भी विकास योजनाएं हैं उनको समय रहते आमजन तक पहुंचाने में एफएमडीए कोई कमी नहीं रहने देगा।

इस अवसर पर पार्षद जितेंद्र यादव (बिल्लू पहलवान), पार्षद गीता रैक्सवाल, पार्षद सोमलता भड़ाना, पार्षद मुनेश भड़ाना, समाजसेवी रवि भड़ाना, ओमप्रकाश रैक्सवाल, युवा नेता रवि भड़ाना ने क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्य के लिये भव्य स्वागत करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री का अभार प्रकट किया। एन.डी. वशिष्ठ चीफ इंजीनियर मोबिलिटी, डिप्टी सेक्रेटरी मनजीत कुमार, अरविंद कुमार, सी यादव सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित रहे।