May 2, 2024

शार्ट सर्किट के चलते दुकान में लगी आग, 40 लाख का सामान जलकर स्वाहा

Chandigarh/Alive News: दीपावली की रात करीब 9 बजे सर्कुलर रोड पर शार्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लग गई और 40 लाख का सामान जलकर खाक हो गया। 2 घंटे की कङी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 9 बजे सर्कुलर रोड पर एक बिजली उपकरणों की दुकान में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई है। पहले से अलर्ट फायर विभाग की एक गाड़ी तत्काल मौके पर पहुंची। लेकिन आग तेजी से फैलती गई जो दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। एक के बाद एक पांच गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया तब रात करीब 11 बजे आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी में करीब 40 लाख का नुकसान आपका गया है। पता चला कि आगजनी आतिशबाजी नहीं बल्कि शार्ट सर्किट से हुई।

पिल्लूखेड़ा मंडी में दुकान में लगी आग
पिल्लूखेड़ा मंडी में दिवाली पर इनवर्टर बैटरी की दुकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। इसमें लाखों रुपये का सामान जल गया। दुकानदार ने बताया कि वह दिवाली पर दुकान को बंद करके अपने घर चला गया था। पड़ोसियों ने आग लगने की सूचना उसे दी।

जब वह मौके पर पहुंचा तो देखा आग विकराल रूप धारण किए हुए थी। इसमें इनवर्टर बैटरी, आरओ, एसी और फ्रीज जल गए। आग लगने की सूचना पाकर जींद व सफीदों से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां घटनास्थल पहुंची और आग पर काबू पाया। दुकानदार विक्रम ने बताया कि आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है ।