May 1, 2024

चंद घंटों की बारिश से फरीदाबाद का हाल हुआ बेहाल, जलमग्न हुई सड़के

Faridabad/Alive News : शुक्रवार देर रात से शुरू हुई बारिश ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया। राजमार्ग से लेकर कॉलोनियों की गलियों तक लगभग सभी सड़कों पर दो-दो फुट पानी भर गया जिससे दो पहिया वाहन चालकों सहित पैदल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल, मौसम विभाग ने इस हफ्ते में बारिश का 3 दिन का अलर्ट जारी किया था जिसके तहत जिले में शुक्रवार देर रात से झमाझम बारिश होने लगी तथा शनिवार सुबह करीब 8:00 बजे तक बारिश हुई। इस चंद घंटों की बारिश ने पूरे शहर को पानी पानी कर दिया। मानसून को लेकर किए गए नगर निगम के दावे पानी में बह गए और आम जनता पानी से जूझते हुए अपने गंतव्य तक जाती हुई नजर आई।

प्याली चौक से लेकर डबुआ चौक तक जाने वाली सड़क पर करीब 4-4 फुट पानी भर गया जिससे नौकरी पेशा लोगों को काफी दिक्कत हुई। सड़कों पर जलभराव के चलते दोपहिया वाहन बंद पड़ गए जिससे लोग सड़कों पर वाहनों को खींचते हुए अपने गंतव्य तक जाते हुए दिखाई दिए।

पॉश एरिया भी हुए जलमग्न
स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में हुई बारिश ने कॉलोनी की गलियों से लेकर सेक्टरों की गलियों तक को जलमग्न कर दिया। शहर के अलग-अलग सेक्टरों में घुटनों घुटनों तक पानी भर गया जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ओल्ड अंडर पास हुआ जलमग्न
निवर्तमान निगम कमिश्नर डॉक्टर गरिमा मित्तल के अंडरपास को लेकर किए गए दावे भी जलमग्न हो गए। ओल्ड अंडरपास पर कई कई फुट तक पानी भर गया जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बिजली रही गुल
शहर में हुई बारिश के चलते अलग-अलग इलाकों में बिजली की समस्या भी सामने आई। बारिश के दौरान तथा बारिश होने के बाद भी कई घंटों तक बत्ती गुल रही जिससे भी लोगों को काफी दिक्कत हुई।

गौरतलब है कि मॉनसून को लेकर नगर निगम ने बहुत बड़े-बड़े दावे किए थे परंतु चंद घंटों की बारिश ने नगर निगम के दावों को पोल खोल कर रख दी। एक तरफ शहर को स्मार्ट बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है वहीं दूसरी तरफ लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है ।