May 1, 2024

प्रेमिका के जन्मदिन के तोहफे ने युवक को बनाया लुटेरा, हुआ गिरफ्तार

New Delhi/Alive News : एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड को उसके जन्मदिन पर तोहफा देने के लिए बड़ा ही अनोखा तरीका अपनाया। आरोपी ने जन्मदिन पर तोहफा खरीदने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर एक युवक से कैश और मोबाइल की लूटपाट की। लेकिन लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी को कुछ ही दिनों बाद द्वारका जिला एएटीएस पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी की पहचान डाबड़ी निवासी विराट सिंह (22) के रूप में हुई है। विराट पहले गुरुग्राम के एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था। लेकिन लॉकडाउन में उसकी नौकरी छूट गई थी। अब उसकी गर्लफ्रेंड का जन्मदिन आ रहा था। रुपये न होने के कारण आरोपी ने लूटपाट का रास्ता चुना और पकड़ा गया। 

पुलिस विराट से पूछताछ कर उसके बाकी साथियों की तलाश कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित ने बताया कि वह देर रात को सीतापुरी बस स्टैंड के पास से गुजर रहा था। इस दौरान चार युवकों ने उसे चाकू मारकर उससे कैश और मोबाइल लूट लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। लोकल पुलिस के अलावा जिले के एएटीएस (एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड) ने भी मामले की जांच शुरू की। 
 
छानबीन के दौरान हवलदार विजय सिंह को सूचना मिली कि वारदात में शामिल एक आरोपी नजफगढ़ इलाके में आने वाला है। सूचना के बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को गुर्जर डेयरी, धर्मपुरा से गिरफ्तार कर लिया। उसकी तलाशी लेने पर आरोपी के पास से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद हो गया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर उसे गिफ्ट देने के लिए लूटपाट की बात को स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि पिछले काफी दिनों से वह बेरोजगार है। इसके अलावा पुलिस ने वारदात में विराट के साथ शामिल उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।