May 4, 2024

फरीदाबाद: दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देता युवक काबू

Faridabad/Alive News: बोर्ड परीक्षाओं में नकल करने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। उड़नदस्ते की टीम लगातार परीक्षा केंद्रों की जांच कर रही है। सोमवार को 12वीं कक्षा के राजनीति विज्ञान परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देते एक युवक को पकड़ा है। युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है।

दरअसल, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जिले में 70 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा कराई जा रही है। इसमें 12वीं के करीब 22 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को राजनीति विज्ञान की परीक्षा थी, परीक्षा में नकल रोकने के लिए बोर्ड द्वारा कड़े प्रबंध किए गए हैं।

सोमवार को उड़नदस्ते की टीमों ने शहर के अलग-अलग केंद्रों पर जाकर जांच की। इस दौरान उड़नदस्ते की टीम सेक्टर-10 स्थित दयानंद हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पर पहुंची। टीम ने जांच में पाया कि एक असल परीक्षार्थी के स्थान पर अन्य नकली युवक परीक्षा दे रहा था। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिए गए। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर जांच बढ़ा दी गई है।