May 9, 2024

फरीदाबाद की छात्रा का कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में हुआ चयन

Faridabad/Alive News: राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के छात्र राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के साथ-साथ विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं। इसी कड़ी में महाविद्यालय के विज्ञान विभाग के 2011 से 2014 सत्र की छात्रा एकता तिवारी का चयन विश्व प्रमुख कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में पोस्ट डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए हुआ है। एकता तिवारी आज नेहरू कॉलेज में प्रोत्साहन वक्ता के रूप में उपस्थित हुई।

इस अवसर पर मंच का संचालन अरुण लेखा ने किया डॉक्टर एकता तिवारी ने विद्यार्थियों के साथ अपना अनुभव सांझा किया तथा उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं तथा छात्रवृत्ति के अंतर्गत उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को नैनो तकनीकी द्वारा पर्यावरण सुधार के बारे में बताया।

इस मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य, डॉ एम. के. गुप्ता तथा समस्त विज्ञान विभाग के प्राध्यापकों ने डॉक्टर एकता को स्मृति चिन्ह भेंट किया। विज्ञान विभाग के डीन डॉ नरेंद्र कुमार चौधरी ने डॉक्टर तिवारी का धन्यवाद किया। इस मौके पर तरुण अरोड़ा, डॉ शालिनी मल्होत्रा, सुरेश कुमार, मर्यादा, अनुराधा, प्रियंका पाराशर, डॉ ललिता चौधरी, कुलदीप सिंह एवं निशा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।