April 19, 2024

बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दिन टीमों के बीच दिखा रोमांचक मुकाबला

Faridabad/Alive News: जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित 41 वें जिला फरीदाबाद बैडमिंटन चैंपियनशिप का दूसरा दिन उलट फिर से भरा रहा। गल्र्स अंडर-19 डबल मुकाबले में जहां जिया रावत संजना की जोड़ी ने हर्षित कोर और कंगना सिंह की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया। वही अनमोल ने महिला सिंगल मुकाबला में जिया रावत को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अंडर थर्टीन डबल्स में पार्थ गवरी व लक्ष्य सिंघल की जोड़ी ने आयुष भाटिया व हृदय भाटिया की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा गल्र्स अंडर थर्टीन सिंगल मुकाबले में अनन्या नेगी ने तनवी गुप्ता कोहरा कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। गौरतलब है कि सेक्टर-14 स्थित मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी में जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय जिला फरीदाबाद बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दिन आज काफी रोमांचक रहे।

गर्ल्स डबल अंडर-19 मुकाबले में जिया रावत व संजना की जोड़ी ने हरकीरत व कंगना सिंह की जोड़ी को 21-18 21-17 से कड़े मुकाबले में हराया। वही विमेन डबल मुकाबले में अनमोल जिया रावत को सीधे सेटों में हरा दिया। अंडर-17 वॉइस सिंगल मुकाबले में मनराज सिंह ने ऋषि खन्ना को 21-11 व 21-11 से आसानी से हरा दिया। इसके अलावा अंडर-17 वॉइस सिंगल में रॉयल टोंगर ने जतिन कुमार को आसानी से हराया।

अंडर-17 ब्वॉय सिंगल में ही आर्यन ने इशांत को आसानी से हरा दिया। अंडर-19 वॉइस सिंगल मुकाबले में युवराज सिंह ने हर्ष सिंह को कड़े मुकाबले में हराया। अंडर 15 गर्ल सिंगल मुकाबले में अनमोल ने मेधावी नागर को 21-19 व 21-16 से हरा दिया। महिला सिंगल मुकाबले में निर्मला ने कविता कॉल को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया।

वहीं मिक्स डबल मुकाबले में जिया रावत व सौरव कालिया की जोड़ी ने गौरव शर्मा व रिद्धिमा रतूड़ी की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया वही मिक्स डबल महिला वर्ग में हर्षित कोर और पूजा मेहता की जोड़ी ने बरूनी व मेधावी नागर की जोड़ी को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। मेंस सिंगल 55 आयु वर्ग में संजय सपरा ने सुनील डूडेजा को हराकर फाइनल में प्रवेश पा लिया।