May 6, 2024

बिजली कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News: एचएसईबी वर्करज यूनियन की राज्य कमेटी दवारा सभी सबडिवीजनों पर हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्करज यूनियन के बैनरतले बिजली कर्मचारियों ने सर्कल सचिव कर्मवीर यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार व निगम मैनेजमेंट की कर्मचारी विरोधी शोषणकारी नीतियों के खिलाफ लामबंद होकर कर्मचारीयों ने जोरदार नारेबाजी कर अपने अपने दफ्तर के एसडीओ के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव पावर डिपार्टमेंट के नाम मांग विरोध दिवस मनाते हुए ज्ञापन सौंपें।

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सुनील खटाना ने पहुंचकर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिजली निगम में कर्मचारियों की भारी कमी का अभाव होते हुए भी हमारा कर्मचारी दिन और रात को एक कर इस महकमे को अपनी जान जोखिम डालते हुए इसे अंधेरे से उजाले की ओर उजागर करने में सकल्पकृत और कर्तव्यबद्ध है। बावजूद इनकी जायज मांगों को मानने में सरकार और निगम मैनेजमेंट अनसुना करता है। जो अब बर्दाश्त के बाहर है। इन्ही सब मुद्दों को लेकर प्रदेश में एचएसईबी वर्करज यूनियन ने अब नए साल 2023 से बिगुल फूंक दिया है ।

प्रदेश के सर्कलों में बिजली कर्मचारियों ने अपनी जायज माँगों को लेकर प्रदर्शन किया और यूनियन के मांग पत्र पर रोष दिवस मनाया और ज्ञापन की प्रति एसडीओ के माध्यम से बिजली निगम मैनेजमेंट को सौंपी। कर्मचारियों की मुख्य माँगो में कच्चे कर्मचारियों पर एक शोषणकारी नीति के तहत जबरन थोपे जा रहे कौशल रोजगार निगम को भंग करने यानी पूर्णतः बन्द करने, कच्चे कर्मचारियों को जल्द से जल्द पक्का करने और इन्हें जब तक पक्का नही किया जाता। ।