May 7, 2024

टाउन पार्क में टूटी पड़ी है सीनीयर सिटीजन के बैठने की छतरी, शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नही

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद का दिल कहा जाने वाला टाउन पार्क हाईटेक होने के बाद भी अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। पार्क में सीनीयर सिटीजन के बैठने के लिए बनाई गई छतरी पिछले तीन माह से टूटी पड़ी है। रखरखाव के अभाव में पार्क में जगह- जगह कूड़े और गंदगी के ढेर लगे हैं, इसका खामियाजा पार्क में आने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

हैरानी की बात तो यह है कि जिला प्रशासन की नाक के नीचे बने पार्क में बदहाली है लेकिन किसी अधिकारी को यह दिखाई नहीं दे रही। उधर, टाउन पार्क में घूमने आने वाले लोगों ने एक वाटसप ग्रुप बनाया हुआ है और उसपर पार्क की बदहाली का वीडियो बनाकर डाला हुआ है और उस ग्रुप में लोगों ने स्थानीय विधायक, अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने की बात कही है। फिर भी समस्या का समाधान नही हुआ है।

दरअसल, टाउन पार्क शहर का सबसे बड़ा पार्क है, यहां शहर के हजार लोग सैर-सपाटा के लिए सुबह-शाम आते है। इस पार्क में जिले का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा भी लगा है। यह पार्क हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के अन्तर्गत आता है। लेकिन विभाग के रखरखाव के अभाव में पार्क की हालत खराब हो गई है।

क्या कहना है अधिकारी का
पार्क में टूटी छतरी का टेंडर कर दिया गया है। छतरी रखने के लिए चारों तरफ खंभे खड़े हो चुके हैं। अगले हफ्ते बचा हुआ कार्य शुरू कर दिया जाएगा और जल्द ही पार्क का सौंदर्यकरण भी कराया जाएगा।

  • मनोज सैनी, एक्सईएन- एचएसवीपी।