May 5, 2024

खबर का असर: राजकीय स्कूल पहुंची शिक्षा विभाग की टीम, स्कूल हेड को दिये असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

Faridabad/Alive News : सेक्टर 23 स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में शिक्षा विभाग की टीम ने पहुंचकर स्कूल में चल रही समस्याओं का जायजा लिया। टीम ने छुट्टी के बाद स्कूल परिसर में पहुंचने वाले शराबी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही कराने के निर्देश दिए।

दरअसल, बीते मंगलवार को सेक्टर 23 स्थित प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों द्वारा मिली शिकायत के बाद अलाइव न्यूज की संवाददाता ने स्कूल विजिट किया। स्कूल विजिट के दौरान हमारे संवाददाता ने पाया कि स्कूल में चौकीदार ना होने के कारण छुट्टी के बाद शराबियों और असामाजिक तत्व स्कूल को नुकसान पहुंचा रहे है।

इसको लेकर अलाइव न्यूज ने शीर्षक “सेक्टर 23 राजकीय प्राथमिक पाठशाला बना शराबी और असामाजिक तत्वों का अड्डा”के नाम से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग ने खबर का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों की टीम का गठन किया।

शिक्षा विभाग द्वारा गठित टीम ने आज यानी बुधवार को स्कूल का मौका मुआयना किया और रिपोर्ट जिला कार्यालय को दी। इस टीम में सेक्टर 22 स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल ऊषा रानी तथा अन्य अध्यापक शामिल थे।

विजिट करने गयी अधिकारियों की टीम ने स्कूल मुखिया को निर्देश दिए कि छुट्टी के बाद स्कूल में होने वाली घटनाओं पर रोक लगाने के लिए स्थानीय पुलिस को शिकायत दी जाए और ऐसे लोगों पर कार्यवही कराई जाए। स्कूल में अध्यापक और कर्मचारियों की डिमांड को लेकर रिपोर्ट विभाग को भेज दी गई है।