May 3, 2024

डीयू पीएचडी और एमफिल परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर-शीट जारी की गई है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं। पीएचडी और एमफिल प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली डीयू प्रवेश परीक्षा की आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर जाएं।

इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एमफिल, पीएचडी लिंक के लिए DUET फाइनल आंसर की 2021 पर क्लिक करें। इसके बाद एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी और उसे चेक करें। अब पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। बता दें कि इन कोर्सेज के लिए डीयू प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर, 27, 28, 29, 30 और 1 अक्टूबर को देश भर के 27 शहरों में आयोजित की गई थी।

यह परीक्षा कंप्यूटर-आधारित मोड में आयोजित की गई थी। वहीं इसके बाद अभ्यर्थियों को प्रोविजनल आंसर-की जारी करने के बाद उस पर आपत्ति उठाने के लिए 27 अक्टूबर, 2021 तक का समय दिया गया था। इसके बाद अभ्यर्थियों की आपत्ति पत्र एकत्र करने के बाद अब फाइनल आंसर-की जारी की गई है। वहीं इस परीक्षा और आंसर-की से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेसबाइट पर विजिट करना होगा।