May 20, 2024

डी.पी.एस.जी. सीकरी ने अनोखे अंदाज में मनाया क्रिसमस का त्यौहार

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद स्थित डी.पी.एस.जी. सीकरी विद्यालय ने क्रिसमस का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया। डी. पी. एस. जी. के सैंटा ने घर- घर जाकर बच्चों को खुशियां बांटी। सेक्टर 65 में 10 से अधिक सोसायटी में जाकर बच्चों को किसमिस के उपहार के साथ साथ पेड़ लगाकर स्वस्थ एवं स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया। सभी बच्चों ने सैंटा के साथ खूब नाच गाना एवं मस्ती की। सैंटा ने भी सभी बच्चों को चॉकलेट व उपहार दिए । बच्चों ने जिंगल बैल्स गीत पर खूब उल्लास और हर्ष के साथ नाच किया।

सैंटा का वाहन पूरे रास्ते धूम मचाता हुआ आगे बढ़ता रहा और सैक्टर- 76 से होते हुए सैक्टर 8 के सेंट्रल पार्क में पहुंचा। यहां पर भी बच्चों की भीड़ ने इस काफिले का स्वागत किया एवं खूब नृत्य एवं मस्ती का प्रदर्शन किया। विद्यालय ने इस एक अनुपम पहल की कोशिश इसलिए की गई क्योंकि बच्चे घरों में कैद हैं तो सैंटा उन तक पहुंच कर उनको खुशियों का उपहार देने के साथ साथ प्रकृति को स्वच्छ रखने का संदेश भी दे।

इस बार क्रिसमस पर्व पर  डी.पी.एस.जी. सीकरी के सैंटा न केवल बच्चों के लिए उपहार लाया बल्कि वृक्षारोपण करके अपनी पूर्वायोजित साइकलिंग रैली के उद्देश को और प्रधानमंत्री की मुहिम (जो की भारत को प्रदूषण मुक्त बनाने की है ) में भी भागीदार बन कर सबको पर्यावरण बचाने व  पेड़ लगाने का संदेश दिया ।