April 25, 2024

रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य : राजेश नागर

Faridabad/Alive News : तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है और यह पुण्य सभी को कमाने की कोशिश करनी चाहिए। वह ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ऑरिक सिटी होम्स में आरडब्ल्यूए, श्रद्धा फाउंडेशन के सहयोग से रेडक्रॉस द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बोल रहे थे।

इस अवसर पर नागर ने कहा कि हमारे देश में रक्त की भारी कमी है क्योंकि लोग रक्तदान करने से बिना कारण के भय खाते हैं। जबकि हर स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। इसमें कोई डरने की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार रक्तदान करने से नए ब्लड सेल्स बनने के काम में तेजी आती है जिससे व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है। उन्होंने कहा कि देश में अभी भी आवश्यकता के मुकाबले रक्त की कमी के कारण अनेक जीवन अकाल मृत्यु के काल में समा जाते हैं।

विधायक राजेश नागर ने लोगों को प्रेरित किया कि वह अपने जीवन में रक्तदान को प्रमुखता दें। वहीं रक्तदान करने पहुंचे लोगों को भी धन्यवाद किया कि वह अनजाने लोगों के जीवन रक्षा में सहायक बन रहे हैं। शिविर में करीब 70 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर यहां विधायक का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

यहां भाजपा नेता दयानंद नागर, शौविक आचार्य, पंकज श्रीवास्तव, आरडब्ल्यूए प्रेसीडेंट दीपक कुमार शर्मा, जनरल सेके्रटरी नसीमुल हक, श्रद्धा फाउंडेशन से नरेंद्र जैन, दीपक कपिल, जतिन गर्ग, संदीप चौधरी, दयाशंकर झा, हिमांशु मिश्रा, गगन त्रेथा, सुशील भाटिया, धीरज कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।