May 5, 2024

रामदेव के विरोध में आज ‘काला दिवस’ मनाएंगे डॉक्टर्स, बोले- मरीजों को नहीं होगी परेशानी

New Delhi/Alive News : कोरोना वायरस का मुकाबला कर रहे देश में आज हजारों डॉक्टर्स ‘काला दिवस’ मनाएंगे. एलौपेथ को लेकर योगगुरु रामदेव द्वारा बीते दिनों दिए गए बयानों से खफा देशभर के डॉक्टर लगातार उन पर एक्शन की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज रेसिडेंट डॉक्टर्स के फेडरेशन आज ब्लैक डे मनाएंगे. हालांकि, इस दौरान देशभर में मरीज़ों के इलाज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (फोर्डा) ने ऐलान किया है कि उनके सभी सदस्य डॉक्टर देश के अलग-अलग हिस्सों में ब्लैक डे मनाएंगे. इस दौरान सभी हेल्थवर्कर्स पीपीई किट पर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे, लेकिन मरीजों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे.

राजधानी दिल्ली में स्थित एम्स भी इस प्रदर्शन में शामिल होगा. एम्स के रेसिडेंट डॉक्टर्स ने ब्लैक डे का समर्थन किया है. वह भी काली पट्टी बांधकर काम करेंगे, लेकिन मरीजों पर कोई असर नहीं पड़ने दिया जाएगा.

रामदेव को लेकर आगबबूला हैं देश के डॉक्टर्स
एलौपेथ के मुद्दे पर योगगुरु रामदेव और डॉक्टर्स आमने-सामने हैं. बीते कुछ दिनों में रामदेव के कई ऐसे बयान सामने आए हैं, जिनसे देश के डॉक्टर्स खफा हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) पहले ही रामदेव को कानूनी नोटिस थमा चुके हैं, देश के अलग-अलग हिस्सों में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

रामदेव ने अपने एक बयान में एलौपेथी का मजाक उड़ाया था और दावा किया था कि इससे लोगों की जान भी जा रही हैं. हालांकि, बाद में जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने अपना बयान वापस लिया और कहा कि उनका एलौपेथ को गलत ठहराने का मकसद नहीं है, सिर्फ कुछ दवा कंपनियां ऐसी हैं जो गलत फायदा उठाती हैं.