April 19, 2024

जिला उपायुक्त ने बैडमिंटन चैंपियनशिप का किया उद्घाटन

Faridabad/Alive News: जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर अपने जीवन को उज्जवल बना सकता है। उपायुक्त सेक्टर-14 स्थित मानव रचना स्पोट्र्स अकैडमी में जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित 41वें जिला फरीदाबाद बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित खिलाडिय़ों व अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे। इस प्रतियोगिता में 325 खिलाड़ी शिरकत कर रहें है।

इस अवसर पर फरीदाबाद जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमित भल्ला, मानव रचना स्पोट्र्स अकैडमी के निदेशक सरकार तलवार, जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के पैटर्न आनंद मेहता, महासचिव संजय सपरा, रवि कालरा, हेमंत शर्मा, कोच संजय नागर, कोच आदित्य मेहता विशेष रूप से उपस्थित थे।

उद्घाटन अवसर पर विभिन्न आयु वर्गो के मैच भी कराए गए उद्घाटन अवसर पर उपस्थित खिलाडिय़ों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए जिला उपायुक्त जितेद्र यादव ने कहा कि आज के समय में युवाओं पर पढ़ाई का बहुत ज्यादा भार होता है तथा खेल के माध्यम से पढ़ाई के भार को कम तो किया जाता ही है साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागी बन कर युवक अपने जीवन को भी उज्जवल बना सकते हैं।

फरीदाबाद जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमित भल्ला ने उम्मीद जताई कि 2024 में आयोजित होने वाले गेम्स में प्रतिभागी बन फरीदाबाद का कोई खिलाड़ी मेडल अवश्य प्राप्त करें। जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव संजय सपरा ने वोट ऑफ थैंक्स पेश किया तथा कहा कि जिला फरीदाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन समय-समय पर टूर्नामेंटों का आयोजन कर खिलाडिय़ों को एक बेहतर मंच प्रदान करता आया है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि खिलाड़ी ऐसे आयोजनों में शिरकत कर अपने जीवन को उज्जवल अवश्य बनाएंगे। आज बॉयज अंडर थर्टीन के अंतर्गत खेले गए एक मैच में व्योम ने प्रियांश को हराया तथा बयान ने कनिष्ठ यादव को हराया। इसके अलावा हरीश ने रणक को व हृदय में अनन्या को हराया। गल्र्स अंडर थर्टीन आयु वर्ग में नंदिनी ने सुप्रज्ञा को हराया।