April 27, 2024

दिग्विजय चौटाला ने बवानी खेड़ा का किया दौरा, सुनी जनसमस्याएं

Chandigarh/Alive News: प्रदेश की उन्नति के लिए जनहित से जुड़े विकास कार्यों को तेजी से पूरा करवाना बेहद जरूरी होता है। हमारा निरंतर यही प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा जनहित से जुड़े कार्य हो ताकि उन कार्यों का आमजन तक लाभ पहुंचे। यह बात जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कही। वे शनिवार को राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ बवानी खेड़ा हलके के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने करीब एक दर्जन गॉंवों का दौरा करते ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनी और ग्रामीणों को उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों ने दिग्विजय चौटाला व श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक के समक्ष गलियों का निर्माण करवाने, लिंक सड़कों का नव निर्माण, स्कूल में कमरों का निर्माण, लाईब्रेरी का निर्माण, तालाबों से पानी की निकासी, सेम ग्रस्त खेती भूमि से पानी की निकासी और प्रभावित फसलों की विशेष गिरदावरी करवाने, बिजली पोल लगवाने आदि संबंधित समस्याएं रखीं। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए दिग्विजय चौटाला व अनूप धानक ने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने वायदे के मुताबिक निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षण प्रदेश के युवाओं के लिए लागू करवाने का काम किया है, जो कि एक एतिहासिक कार्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में अनेकों जानीमानी कंपनियां स्थापित होंगी, जिससे प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि वायदे के अनुसार गठबंधन सरकार वृद्धावस्था सम्मान भत्ता पेंशन भी 5100 रुपए दिलवाने का काम करेगी।

जनसंपर्क अभियान के दौरान कार्यकत्र्ताओं ने अपने दोनों वरीष्ठ नेताओं का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बीडीपीओ बवानीखेड़ा रविंद्र दलाल, भिवानी बीडीपीओ नितिन यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजय रंगा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता सुदेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा, सेठी धनाना के अलावा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व अनेक पार्टी पदाधिकारी, कार्यकत्र्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।