April 20, 2024

छात्राओं के लिए मददगार साबित होगा दीदी कार्यक्रम

Palwal/Alive News: उपायुक्त नरेश नरवाल के मागदर्शन में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के संयुक्त प्रयास से सरकारी स्कूलों की 10वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए कैरियर चयन, लक्ष्य प्राप्ति में मदद के संबंध में उचित मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से आयोजित दीदी कार्यक्रम छठे सप्ताह में प्रवेश कर गया है।

दीदी कार्यक्रम में छठे सप्ताह में बच्चों के मनपसंद विषय, शिक्षा के महत्व तथा शिक्षा के अलावा अन्य कुछ सीखने की इच्छा व कौशल विकास के संबंध में उनका मार्गदर्शन किया जा रहा है। इस संबंध में नगराधीश अंकिता अध्यक्षता में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अर्चित वाट्स सहित दीदी कार्यक्रम से जुड़े सभी मेंटर्स की वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमें मेंटर्स ने बच्चों की समस्याओं के संबंध में जानकारी दी।

नगराधीश अंकिता अधिकारी ने बच्चों के मार्गदर्शन के लिए किए जा रहे सकारात्मक प्रयास के लिए सभी मेंटर्स का आभार व्यक्त किया और कहा कि मेंटर्स की मेहनत की बदौलत ही बच्चों को केरियर संबंधी गाइडेंस मिल रही है। उम्मीद है कि यह गाइडेंस उनको कैरियर का चयन करने व लक्ष्य प्राप्ति में काफी मददगार साबित होगी।

सीएमजीजीए अर्चित वाट्स ने सभी मेंटर्स से बच्चों की जरूरत व समस्याओं के बारे में जानकारी ली और जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल को उन समस्याओं का उचित समाधान करने बारे आह्वान किया। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मेंटर्स द्वारा जिस भी बच्चे की समस्या के संबंध में उन्हें जानकारी दी जाएगी, वे उसे स्कूल स्तर पर या अपने स्तर पर निपटाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इस मीटिंग में सभी मेंटर्स ने बच्चों के साथ वार्तालाप व मार्गदर्शन संबंधी अपने अनुभव भी सांझा किए।