April 27, 2024

उपायुक्त ने अंत्योदय उत्थान मेले का किया अवलोकन

Palwal/Alive News: उपायुक्त कृष्ण कुमार ने गुरूवार को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत हथीन उपमंडल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में खंड हथीन तथा नगर पालिका क्षेत्र के चिन्हित लाभार्थियों के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेले का अवलोकन किया।

अंत्योदय उत्थान मेले का उद्देश्य पात्र परिवारों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आर्थिक लाभ पहुंचाकर उनकी आय में बढोतरी करते हुए उनका उत्थान करना है। अंत्योदय उत्थान प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, जिसका उद्देश्य राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले चिन्हित परिवारों की आय के स्रोत बढ़ाकर उनकी आमदनी बढाना है।

उपायुक्त ने अंत्योदय मेले में कॉसलिंग टीम के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थी की कांउसिलिंग करते समय प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को समझा कर उनकी जरूरत के मुताबिक संबंधित विभाग की स्टॉल पर भेजे ताकि लाभार्थी को उचित लाभ मिले। उपायुक्त ने कड़े निर्देश दिए कि अंत्योदय मेले में लगाए गए विभागीय स्टॉलों पर सक्षम अधिकारी ही उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जिला रोजगार कार्यालय, रैडक्रॉस सोसायटी, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, मत्सय विभाग, मनरेगा, हरियाणा पिछड़े वर्ग कल्याण निगम, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम, बागवानी विभाग, जिला उद्योग केंद्र,पंजाब नेशनल बैंक, हरियाणा कृषि उद्योग निगम लिमिटेड, एच.एस.आर.एल.एम. के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्टॉलों पर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी।