May 19, 2024

उपायुक्त ने सर्दियों से बचाव के लिए दिया विशेष दिशा निर्देश

Faridabad/Alive News: उपायुक्त ने सर्दी से बचाव के लिए डीसी विक्रम सिंह ने जिला वासियों से सर्दी के बचाव के मद्देनजर जरूरी सावधानी बरतने की सलाह दी है। उन्होंने आमजन को सलाह देते हुए कहा कि जहां तक संभव हो घर के अंदर ही रहें। ताकि सर्द हवाओं से बचाव हो सके।

उन्होंने आम जनमानस से आह्वान किया कि वे अपने आसपास रहने वाले अकेले व्यक्तियों, विशेषकर वृद्धजनों की देखरेख करें। घर, रहने के कमरे में सर्दी से बचाव के लिए संभावित उपाय जरूर सुनिश्चित करें। इसके लिए गर्म खाद्य एवं पेय पदार्थो का प्रयोग करें तथा गर्म कपड़े पहनकरú रखें। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलते समय मफलर व टोपी आदि का इस्तेमाल करें।
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जो भी इच्छुक व्यक्ति सर्दी से संबंधित वस्तु व कपड़े इत्यादि दान करना चाहते हैं तो वे नेकी की दीवार नाम से संचालित केंद्र पर दान कर सकते हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने जिला में चल रहे सभी रैन बसेरों में व्यापक सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि दिन प्रतिदिन सर्दी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोई भी बेसहारा व्यक्ति बिना छत के खुले में न सोए और ठंड से बचने के लिए रैन बसेरे का सहारा ले।