May 5, 2024

दिल्ली परिवहन निगम ने लांच किया पोर्टल, ड्राइवर भर्ती के लिए ऐसे कर सकते है आवेदन

New Delhi/Alive News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के अंतर्गत दिल्ली परिवहन निगम यानि डीटीसी ने बस ड्राइवरों की अल्प अवधि के लिए अनुबंध आधार पर भर्ती के लिए आवेदन विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। निगम के भर्ती नोटिस के अनुसार योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदन ऑफलाइन मोड में जमा करने थे। इस सम्बन्ध में डीटीसी ने एक ऑनलाइन पोर्टल लांच किया है, जिस पर उपलब्ध कराये गये डीटीसी बस ड्राइवर भर्ती 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से उम्मीदवार अब ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

डीटीसी के अपडेट नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के बाद एक एसएमएस भेजा जाएगा और इसके बाद डीटीसी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन या ट्रेड टेस्क के लिए बुलाया जाएगा।

डीटीसी द्वारा बस चालकों की अनुबंध के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर  निर्धारित की गयी है। उम्मीदवार डीटीसी द्वारा लांच किये गये अप्लीकेशन पोर्टल, dtcdriver-rp.com पर विजिट करके अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। वहीं, भर्ती से सम्बन्धित अन्य अपडेट के लिए उम्मीदवार डीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, dtc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

ये कर सकते है आवेदन
डीटीसी में बस चालक की अनुबंध नियुक्ति के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं कक्षा) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास तीन वर्ष पुराना हैवी या ट्रांसपोर्ट चालक लाइसेंस होना चाहिए।