May 18, 2024

प्रदेश की कैबिनेट मंत्री ने अरावली गोल्फ लीग का किया शुभारंभ

Faridabad/Alive News : जिले में पहली बार गोल्फ के एक महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। आईपीएल की तर्ज पर अरावली गोल्फ लीग शुरू की गई है। रविवार सुबह एनआईटी स्थित गोल्फ क्लब में कैबिनेट मंत्री सीमा त्रिखा ने मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहकर इस लीग का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अपनी तरह के पहले टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट से शहर के लोगों में गोल्फ खेल के प्रति समझ बढ़ेगी और लोग इस खेल के बारे में जागरूक होंगे।

सीमा त्रिखा ने कहा कि आने वाले दिनों में अरावली गोल्फ क्लब को इंटरनेशनल मानकों के अनुसार विकसित किया जाना है। इसके लिए हरियाणा टूरिज्म ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। अरावली गोल्फ लीग में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं, प्रत्येक टीम में 9 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। यह टूर्नामेंट भविष्य में हर साल आयोजित किया जाएगा ताकि शहर के लोग गोल्फ खेल को अच्छे से समझ सकें और इसके बारे में जागरूक हो सकें।

बता दें कि अरावली गोल्फ लीग में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं, इन टीमों को अलग – अलग नाम दिए गए हैं। इनमें पुट्ट पाइरेट्स, ईगल मास्टर्स, द रॉयल राइडर्स व अरावली गोल्फ टाइगर्स शामिल हैं। पुट्ट पाइरेट्स के कप्तान अभय गुप्ता, ईगल मास्टर्स के कप्तान साहिल रत्तरा, द रॉयल राइडर्स के कप्तान सिद्धार्थ खुराना व अरावली गोल्फ टाइगर्स के कप्तान अजय जुनेजा हैं। कप्तान के अलावा प्रत्येक टीम में आठ – आठ खिलाड़ी और शामिल किए गए हैं, यानी प्रत्येक टीम में कुल 9 खिलाड़ी है। इस तरह टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की कुल संख्या 36 है।

यह शहर के बेस्ट गोल्फ खिलाड़ी हैं। क्योंकि यह एक टीम इवेंट है, इसलिए सभी खिलाड़ियों के अंकों को जोड़कर विजेता टीम की घोषणा की जाएगी। एकल खिलाड़ी के अंक केवल बेस्ट प्लेयर के लिए जोड़े जाएंगे। उद्यमी अजय जुनेजा ने बताया कि खेल के नियम तय कर लिए गए हैं। जिले में पहली बार गोल्फ का इतने दिनों तक चलने वाली लीग आयोजित की जा रही है। आज यह टूर्नामेंट शुरू हो गया है और यह एक महीने तक जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि फिलहाल यह टूर्नामेंट पहली बार आयोजित किया जा रहा है, लेकिन भविष्य में इसे नियमित रूप से आयोजित करने की योजना बनाई गई है। यह एक वर्षिक टूर्नामेंट होगा, जो आने वाले समय में हर साल नियमित रूप से आयोजित किया जाता रहेगा। इस टूर्नामेंट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोग गोल्फ खेल की सीख ले सकें और शहर के लोग इस खेल के बारे में जागरूक हो सकें।