May 18, 2024

 जेजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत के आगे एसी में बैठने वाले बीजेपी-कांग्रेस नेता नहीं टिक पाएंगे – दुष्यंत चौटाला

Chandigarh/Alive News: पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि गर्मी के मौसम में लोकसभा चुनाव का पारा भी हाई हो रहा है। उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन चुनावी मैदान में जेजेपी कार्यकर्ता मेहनत करके चुनावी पारे को बढ़ाते जाएंगे और एससी में रहने वाले कांग्रेस और बीजेपी वाले मैदान में टिक नहीं पाएंगे। वे रविवार को दादरी में भिवानी-महेंद्रगढ़ से जेजेपी उम्मीदवार राव बहादुर सिंह द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि भिवानी-महेंद्रगढ़ के लोग विकास कार्यों को लेकर अजय चौटाला को याद करते थे। उन्होंने कहा कि हमने पूर्व गठबंधन सरकार में यहां सिंचाई और सड़कों के मामले में भिवानी और दादरी का खूब विकास किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विधायक नैना चौटाला के प्रयासों से गांव घसौला में मेडिकल कॉलेज की नींव रखी गई। दादरी में पानी निकासी की व्यवस्था की गई। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दो महीने में मौजूदा राज्य सरकार की विफलता के कारण किसानों की दुर्दशा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 20 दिनों से किसानों का भुगतान पैडिंग पड़ा है, जो कि पहले गठबंधन सरकार में फसल खरीद के 48 घंटे में हो जाता था। उन्होंने कहा कि राज में किसानों-मजदूरों की सुध लेना वाला होना चाहिए, जैसे हमने सरकार में रहते भिवानी-दादरी के किसानों के फसल खराबे के मात्र 30 दिन में 172 करोड़ रुपए सीधे खाते में डालकर राहत दी, लेकिन आज सरकार में किसानों के हित में सोचने वाला कोई नहीं है।

जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा कि राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस और बीजेपी के सांसद कभी क्षेत्र का भला नहीं सोच सकते। उन्होंने कहा कि परिवर्तन के इस दौर में जनता क्षेत्र की आवाज उठाने वाले उम्मीदवार की ओर देख रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्षेत्रवासी अगर संसद में भिवानी-महेंद्रगढ़ की आवाज उठाना चाहते है तो जेजेपी के राव बहादुर सिंह से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि अनेक स्कूल खोलकर शिक्षा की अलख जगाने वाले राव बहादुर की सोच साफ है कि युवा पीढ़ी शिक्षित होकर आगे बढ़े। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राव बहादुर सिंह सही मायने में भिवानी-महेंद्रगढ़ की आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि राव बहादुर सिंह को अजय चौटाला समझकर चुनाव प्रचार के मैदान में जेजेपी कार्यकर्ता उतरे। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष बृज शर्मा ने कहा कि जेजेपी चौ. देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के लिए निरंतर काम कर रही है।

बृज शर्मा ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन सरकार में अनेक ऐतिहासिक कार्य किए, जिनकी चर्चा जनता के बीच होनी चाहिए ताकि उसका प्रचार-प्रसार हो। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जेजेपी कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत करें और अपने प्रत्याशियों को विजयी बनाकर संसद भेजे। जेजेपी प्रत्याशी राव बहादुर सिंह ने स्थानीय लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा कि वे संसद में क्षेत्र की आवाज को प्राथमिकता के साथ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता की उम्मीदों के अनुरूप वे काम करेंगे ताकि भिवानी-महेंद्रगढ़ का विकास गति के साथ हो। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता विजय गोठड़ा, पूर्व विधायक राजदीप फौगाट, जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, जोगेंद्र बागनवाला सहित भारी संख्या में जेजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।