May 4, 2024

जमीनी विवाद के कारण किया जानलेवा हमला, हुए गिरफ्तार

Palwal/Alive News: गांव कटेसरा में जमीनी विवाद के चलते एक व्यक्ति पर ट्रेक्टर चढ़ाकर जानलेवा करने का मामला प्रकाश में आया है। चांदहट थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आठ नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस जांच अधिकारी कंवलजीत के अनुसार गांव कटेसरा निवासी वेदप्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई है कि मेरे पिता भूपराम ने दो शादी कर रखी हैं। पिता भूपराम की पहली पत्नी सत्तो के चार पुत्र खुशीराम, योगेश, रोहित व रुपेश है तथा दुसरी पत्नी किरण के दो पुत्र हैं जिनमें पीडि़त स्वंय व बड़ा भाई खेमचंद है। पीड़ित का आरोप है कि दादा जीतराम ने वर्ष 2005 में हम छह भाईयों को बराबर-बराबर जमीन बांट दी थी। पिता भूपराम पहली पत्नी सत्तो व उसके चारों पुत्रों के पास रहता है।

पिता भूपराम ने पहली पत्नी सत्तो व उसके चारों पुत्रों के साथ मिलकर पीड़ित के हिस्से वाली जमीन को गांव अलावलपुर निवासी सुुनील को पट्टे पर दे दिया। पीड़ित को जब इस बात का पता चला तो उसने सुनील से जमीन पट्टे पर नहीं लेने की बात कही लेकिन सुनील नहीं माना। गत 30 अप्रैल की दोपहर को पीडि़त को पता चला कि जमीन पर पिता भूपराम, सत्तो व उसके चारों पुत्र सुनील के साथ मिलकर कब्जा कर ट्रेक्टर से जुताई कर रहे हैं।

सूचना मिलते ही पीड़ित अपने भाई खेमचंद, मां किरण व पत्नी शिवानी के साथ मौके पर पहुंचा तो देखा सभी के साथ लाठी-डंडा व लोहे की रोड़ थी और गांव अलावलपुर निवासी भोले ट्रेक्टर से जमीन को जोत रहा था। पीड़ित ने विरोध किया तो उक्त सभी ने मिलकर हमला कर दिया तथा भूपराम व सुनील ने भोले से कहा कि इनके उपर ट्रेक्टर चढ़ा दो। इतना सुनते ही भोले ने जान से मारने की नियत से पीड़ित के भाई खेमचंद पर ट्रेक्टर चढ़ा दिया।

पीड़ित अपने भाई को उपचार के लिए लेकर सिविल अस्पताल पहुंचा जहां से चिकित्सकों ने उसे फरीदाबाद के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी भूपराम को गिरफ्तार कर लिया। जिसको रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां से अदालत के आदेशानुसार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।