May 18, 2024

वीकेंड लॉकडाउन समाप्त, संपूर्ण लॉक डाउन शुरू

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार ने प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर पिछले साल की तरह इस बार भी राज्य में अगले 7 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसकी जानकारी हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने रविवार को अपने ट्वीटर के माध्यम से दी।

दरअसल, जिले में वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी कोरोना महामारी के आंकड़ो में लगातार इजाफा हुआ है। जिले में जहां हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं दूसरी और जिला अस्पतालों में लगातार ऑक्सीजन बेड, वेंटीलेटर और दवाइयों की किल्लत बनी हुई है। ऐसे में प्रदेश प्रशासन ने कोरोना मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को मुहैया कराने की बजाय एक बार फिर वीकेंड लॉकडाउन के बाद राज्य में एक सप्ताह के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

इमरजेंसी सेवाओं में रहेगी छूट
हालांकि, हरियाणा सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों के अंदर रहना होगा। लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को घर छोड़ने या पैदल चलने, वाहन से आवाजाही करने या सार्वजनिक स्थानों पर घूमने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को पाबंदियों से छूट दी गई है।