May 10, 2024

चचेरी बहन ने लिव इन पार्टनर के साथ मिलकर रची साजिश, लूटे लाखों रुपये और गहने

New Delhi/Alive News: जगतरी थाना क्षेत्र में रहने वाली रचना ने 11 अगस्त को अपने चचेरे भाई के घर में चोरी की। रचना ने अपनी इस चोरी में लिव इन पार्टनर व अन्य लोगों को भी शामिल किया। चोरी के दौरान परिजनों को बंधक बनाकर 40 लाख कैश और लगभग 24 लाख का सोना लूट लिया। जगतपुरी थाना पुलिस में जब इसकी सूचना मिली तो ने लूट तो उन्होंने इस गुत्थी को सुलझाने के लियु 17 सितंबर को चचेरी बहन समेत चार आरोपियों को काबू किया ।

जानकारी के मुताबिक महिला के लिव इन पार्टनर समेत दो आरोपी फिलहाल फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में आशु बालियान के माता-पिता भी शामिल हैं। माता-पिता ने लूट का माल ठिकाने लगाने में बेटे की मदद की। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

तमंचा और दो कारतूस भी बरामद

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुख्य आरोपी साहिबाबाद निवासी रचना (35), गाजियाबाद निवासी राजेंद्र कुमार उर्फ बिट्टू (29) और एक आरोपी आशु के माता-पिता निवासी वसुंधरा, गाजियाबाद निवासी मुकेश कुमार (55) और उसकी पत्नी दीपा (50) के रूप में हुई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर कुल 24 लाख रुपये कैश और करीब 13 लाख रुपये का सोना बरामद किया है। बरामद सोना दीपा ने मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दिया था। पुलिस बाकी माल बरामद करने का प्रयास कर रही है। आरोपियों के पास से एक तमंचा और दो कारतूस भी बरामद किए गए।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि 11 अगस्त को हथियारबंद बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर रोहित के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। हथियारबंद तीन बदमाशों ने रोहित को पिस्टल दिखाकर बंधक बनाया। बाद में चौथी मंजिल के उनके फ्लैट पर हाथ-पांव बांधकर वारदात को अंजाम दिया। जगतपुरी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। थाना प्रभारी सीएल मीणा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो वारदात करीब आठ सीसीटीवी कैमरों में कैद मिली। उसके आधार पर पुलिस को पता चला कि वारदात में एक महिला भी शामिल है।

स्कूटी के नंबर के आधार पर आरोपियों की पहचान की गयी
सभी आरोपी स्कूटी पर आए थे। पुलिस ने स्कूटी के नंबर के आधार पर आरोपियों की पहचान की। इनकी पहचान दीपक कुमार, आशु बालियान, राजेंद्र कुमार उर्फ बिट्टू और रचना के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों की सीडीआर निकलवाई। इसके बाद सबसे पहले राजेंद्र कुमार को दबोचा लिया। उसके पास से पिस्टल व दो कारतूस व पीड़ित का पर्स बरामद हुआ।

मुथूट फाइनेंस में करवाया था गोल्ड जमा
सीडीआर और एसएमएस की पड़ताल से पता चला कि आशु की मां दीपा ने कुछ दिनों पहले मुथूट फाइनेंस में गोल्ड जमा करवाया था। उसके आधार पर पुलिस ने दीपा को गिरफ्तार कर 210 ग्राम सोना बरामद कर लिया। जांच में पता चला कि आशु के पिता मुकेश कुमार ने अपने खाते में ढाई लाख रुपये जमा करवाए थे। मुकेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में पुलिस ने रचना को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रचना ने बताया कि दीपक उसका लिव इन पार्टनर है। रचना को जब रोहित के यहां रकम और गोल्ड का पता चला तो उसने दीपक के साथ मिलकर साजिश रची। दीपक ने आशु और राजेंद्र को वारदात में शामिल किया। फिलहाल दीपक और आशु फरार हैं।