May 3, 2024

द्वारका कोर्ट में गैंगस्टर को मारने की रची साजिश, पांच कारतूस बरामद

Delhi/Alive News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंकित उर्फ ताररू नाम के शूटर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। वह द्वारका कोर्ट परिसर में प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर की हत्या की साजिश रच रहा था। आरोपी के कब्जे से दो पिस्तौल, पांच कारतूस और दो चाकू बरामद किए गए हैं।

स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह के अनुसार सेल में तैनात इंस्पेक्टर मनेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि दिल्ली के शकूरपुर इलाके में एक स्थानीय आपराधिक समूह इलाके में गिरोह का वर्चस्व बढ़ाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर मधेश उर्फ माधो को मारने की साजिश रची जा रही है।

एसीपी सुनील कुमार व संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर मनेंद्र व नीरज कुमार की टीम ने जांच शुरू की। जांच में यह पता चला कि सागर उर्फ कट्टो और अंकित उर्फ ताररू, इस आपराधिक समूह के प्रमुख सदस्य है और अपने प्रतिद्वंद्वी मधेश उर्फ माधो को खत्म करना चाहते है।

पता चला कि उन्होंने 8 दिसंबर, 2023 को द्वारका कोर्ट परिसर के अंदर मधेश को मारने की साजिश रची थी। मधेश 2020 में भी उनके जानलेवा हमले से बच गया। इस मामला डबाड़ी थाने में दर्ज हुआ था।
इस विशिष्ट जानकारी के आधार पर इंस्पेक्टर मनेंदर सिंह की देखरेख में एसआई प्रदीप, एएसआई प्रेम प्रकाश, हवलदार दीपक राणा व अमित कुमार की टीम ने मनेंदर सिंह का गठन किया गया और 8 दिसंबर, 2023 को द्वारका कोर्ट कॉम्प्लेक्स में   घेराबंदी की।

इस टीम ने शकूरपुर निवासी अंकित उर्फ ताररू को द्वारका कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास से उस समय पकड़ लिया जब वह अपनी आई -10 में वहां पहुंचा। तलाशी लेने पर उसके पास से एक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल, एक सिंगल-शॉट पिस्तौल, पांच कारतूस और दो तेज धार वाले चाकू बरामद किए गए।