May 10, 2024

Holy Faith School के पीटीआई की प्रताड़ना से नौवीं कक्षा की छात्रा आईसीयू में भर्ती

Faridabad/Alive News: एनआईटी  विधानसभा के नगला एन्क्लेव पार्ट- 2 के होली फेथ स्कूल के पीटीआई ने नौवी क्लास की छात्रा को कराटे न सीखने पर इतना फिजिकल और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया हुआ था कि छात्रा डिप्रेशन में चली गई और अभिभावक को उसे निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। अभिभावक का कहना था कि उनकी बेटी सविता(काल्पनिक नाम) पीटीआई के नाम से इतनी भयभीत रहने लगी थी कि सोते समय भी पीटीआई के नाम से चीख पड़ती है। अभिभावकों ने अस्पताल के आईसीयू से रोती हुई छात्रा का वीडियो भी बनाया जिसमें छात्रा ने बताया है कि वह उसे एक साल से मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। अभिभावकों का पीटीआई पर आरोप था कि छात्रा को करीब एक महीने पहले पीटा गया था जिसकी वजह से छात्रा की उंगलियां सूज गई थी। इसको लेकर छात्रा के अभिभावकों ने स्कूल मैनेजमेंट को शिकायत भी दी थी लेकिन स्कूल मैनेजमेंट ने पीटीआई पर कोई कार्यवाही नहीं की इसके बाद ही छात्रा के अभिभावकों ने पर्वतीय कॉलोनी पुलिस चौकी को शिकायत दी है पुलिस ने शिकायत लेकर मामले पर जांच शुरू कर दी थी।

पीड़ित छात्रा के बड़े भाई विनय के अनुसार उसकी बहन की उम्र करीब 16 साल है और वह अब एक निजी अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। मामा ज्ञानचंद ने बताया कि तीन दिन पहले रात के समय अचानक लड़की की तबीयत बिगड़ गई। रात के समय परिजन लड़की को लेकर बीके अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने जांच कर बताया कि लड़की डिप्रेशन में चली गई है। उसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

छात्रा के मामा ज्ञानचंद का स्कूल पर आरोप है कि उसकी भांजी को नौवीं कक्षा के फिजिकल के पेपर में कम नंबर  दिए गए। कम नंबर के कारण उसकी  पीटीआई ने पिटाई लगाई। पिटाई के कारण छात्रा के हाथ में चोट लगी और उंगलियों सूज गई थी। उस समय भी पीड़ित लड़की की मां और नानी ने टीचर के खिलाफ स्कूल मालिक को शिकायत दी थी। लेकिन स्कूल मालिक ने  कोई कार्यवाही नहीं की।

अभिभावकों का आरोप है कि पीटीआई टीचर पिछले कुछ दिनों से छात्रा को कराटे क्लास लेने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन लड़की ने कराटे सीखने से मना कर दिया। उसकी कराटे में रुचि नहीं है। जिसके बाद पीटीआई पीड़ित छात्र  ताने मारने लगा था।जिसके बाद से छात्रा की तबीयत बिगड़ने लगी और वह डिप्रेशन में चली गई थी। अभिभावकों नें इसका वीडियो सोशल मीडिया के प्लेटफार्म एक्स पर भी शेयर किया है  

क्या कहना है स्कूल के मालिक का  
बच्ची के उपर कराटे को लेकर किसी तरह का  कोई दबाव नहीं बनाया गया था हां करीब डेढ़ महीने पहले  पढ़ाई  को लेकर पिटाई जरुर लगाई गई थी। बच्ची बीते वीरवार तक स्कूल में आई है और बच्ची के अभिभावकों की तरफ से उन्हें स्कूल को छुट्टी देने के लिए भी फोन आया था कि उसको डॉक्टर के पास पेट के इलाज के लिए लेकर जाना है। कोई ऐसी बात नही थी लेकिन  बच्ची के अभिभावकों की तरफ से एक ऑडियों जारी हुआ था जिसमें लोगों को  स्कूल पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया था । शनिवार को अभिभावक कुछ लोगों के साथ स्कूल पर हंगामा करने पहुंचे थे इसकी सूचना मुझे पर्वतीय कॉलोनी चौकी में स्कूल के खिलाफ दी  गई शिकायत से पता चला है । मैंने और मेरे अध्यापको ने बच्ची के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिलने पर उसको जाकर देखा है और अभिभावकों को मैंने आश्वासन दिया है कि जो भी इलाज में खर्चा आएगा स्कूल करेगा ।
-हर्षित, स्कूल संचालक।   

क्या कहना है चौकी इंचार्ज का
हमारे पास  होली फेथ स्कूल के पीटीआई रोहित ठाकुर के खिलाफ नौवीं की छात्रा को पीटने और प्रताड़ित करने की शिकायत आई है। परिजनों द्वारा दी गई शिकायत ले ली गई है। लेकिन अभी छात्रा का बयान लेना बाकी है। छात्रा के ब्यान के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
-राजेश, चौकी इंचार्ज, पर्वतीय कॉलोनी।