May 18, 2024

मुख़्यमंत्री ने ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का किया उद्घाटन

Palwal/Alive News: श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी और एलोफिक इंडस्ट्रीज द्वारा संयुक्त रूप से विकसित ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का मुख़्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में उनके कार्यालय में उद्घाटन किया। इस अवसर पर कंवरपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री, हरियाणा सरकार, प्रो.बृज किशोर कुठियाला, अध्यक्ष, हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद्,राज नेहरू, कुलपति, विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय उपस्थित रहे।

इस अवसर पर श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी और एलोफिक इंडस्ट्रीज की टीम ने ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्रोटोटाइप मानव परीक्षणों के लिए पीजीआई रोहतक को सौंपा। माननीय मुख़्यमंत्री ने ऑनलाइन माध्यम से पीजीआई रोहतक, एसवीएसयू एवं एलोफिक टीम को बधाई दी। ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की टीम के रूप में प्रो सुरेश कुमार, कमलेश कौल, संजय कुमार आनंद, डॉ अनुज कुमार शुक्ला, डॉ प्रीति, डॉ मणि कँवर, जगबीर, संसबीर डागर, आशीष अग्रवाल ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुख़्यमंत्री ने दोनों संस्थानों एसवीएसयू एवं एलोफिक इंडस्ट्रीज को इसके लिए बधाई दी और कहा कि अनुसंधान एवं उत्पाद विकास के क्षेत्र में शिक्षा और उद्योग किस प्रकार एक साथ मिलकर भागीदारी कर सकते हैं। यह इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। आत्मनिर्भर भारत के लिए यह बेहतर पहल है। कुलपति राज नेहरू ने बताया की दोनों संस्थानों की टीमों ने कड़ी मेहनत की एवं सभी परीक्षणों को पूरा किया। इस अवसर पर प्रो.बृज किशोर कुठियाला, अध्यक्ष, हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद् द्वारा लिखित पुस्तक “भारतीय जीवन दृष्टि” का विमोचन भी किया गया।