April 26, 2024

दहेज प्रतड़ना के चार मामलों में 23 पर केस दर्ज

Palwal/Alive News : शादी में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अलग-अलग जगह से चार विवाहिताओं के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़िताओं की शिकायतों पर 23 नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता संजय काद्यान के अनुसार फिरोजपुर गांव निवासी मोनीका ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी बहबलपुर गांव (फरीदाबाद) निवासी अरुण के साथ गत 11 जून साल 2020 में हुई थी।

शादी में मायके पक्ष ने यथा संभव दान-दहेज भी दिया था। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद से ही अधिक दहेज लाने के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। दहेज लाने में असमर्थता जताने पर पीड़िता को पति अरुण, सास सुधा, प्रवीण जेठ, ममता जेठानी व चचिया ससुर हरिराम ने मारपीट कर व जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया और दहेज लाने पर ही वापस घर आने को कहा।

इसी प्रकार दिघौंट गांव निवासी संतोष को दहेज प्रताड़ना के चलते हरीनगर निवासी ससुराल पक्ष के लोग अनील, सतवीर, राजरानी, प्रीति, राजवीर, राहुल व पिंकी ने, गैलपुर गांव निवासी नीलम को लोनी बॉडर्र दिल्ली निवासी पहलाद, कैलाशी, रवि कुमार, मीनू, अमित, रेणू व पुष्पा तथा जनौली गांव निवासी मुस्कान को बंचारी निवासी देशराज उर्फ भोला, मुर्ति, हंसराज उर्फ बिट्टू, व अन्नू ने घर से निकाल दिया। पुलिस ने पीड़िताओं की शिकायतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।