May 5, 2024

धोखाधड़ी के मामले में एक पर केस दर्ज

Palwal/Alive News : प्लाट बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी अनूप कुमार के अनुसार महावीर गोयल निवासी सेक्टर-10, डीएलएफ फरीदाबाद ने बताया कि उसने गत 19 अप्रैल 2017 को मनीष गोयल निवासी आगरा चौक, मुंशीपुरा से 2 प्लॉट खरीदने का इकरारनामा किया था। जिसमें से एक प्लॉट 61 वर्ग गज व दूसरी 150 वर्ग गज का था।

उक्त दोनों ही प्लॉट कैलाश अपार्टमेंट पलवल के हैं। 150 वर्ग गज के प्लॉट का सौदा 15 लाख रुपए में तय हुआ था। जिसमें से 14 लाख रुपए का भुगतान उसने कर दिया था और बाकी के रुपये यानी 1 लाख रुपए का भुगतान रजिस्ट्री के दौरान करना था। इसी प्रकार 61 वर्ग गज के प्लॉट का सौदा 6 लाख 10 हजार रुपए में तय हुआ था। जिसमें से 5 लाख 10 हजार रुपए का भुगतान वह मनीष गोयल को कर चुका था। एक लाख रुपए का भुगतान रजिस्ट्री के दौरान करना था।

उक्त दोनों ही प्लॉटों की रजिस्ट्री करने की तारीख 1 दिसंबर 2017 तय की गई थी, लेकिन तय समय के अनुसार आरोपी रजिस्ट्री के लिए तहसील में रजिस्ट्रार के पास नहीं पहुंचा। उसके बाद कभी बीमारी का कभी आवश्यक काम का बहाना बनाकर लगातार इस मामले को टालता रहा। पैसे लेने के बावजूद भी आरोपी ने उक्त दोनों प्लॉटों की रजिस्ट्री नहीं करवाई। जब वह उनसे इस बारे में बात करता तो वह वकील होने का रौब दिखाकर धमकाता है। लगभग 3 साल से वह उससे अपने प्लॉटों की रजिस्ट्री के लिए आग्रह कर रहा है लेकिन इसके बावजूद वे रजिस्ट्री नहीं करवा रहा है।

इस प्रकार आरोपी ने उसके साथ ठगी और देख लेने की बात भी कही। वहीं धोखाधडी के अन्य मामले में राम प्रसाद निवासी डाडका ने कैंप थाना पुलिस को शिकायत दी कि अक्टूबर 2018 में उसने बजाज कंपनी की सीटी-100 बाइक किश्तों पर खरीदी थी। दिसम्बर 2019 तक बाइक की किस्त को लगातार भरता रहा लेकिन 1 जनवरी 2020 के बाद किसी कारण से वह किस्त भर नहीं पाया तो कुछ फाईनेंस के लोग उसकी बाकइ को जबरन उससे ले गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।