May 1, 2024

धोखाधड़ी के अलग- अलग तीन मामलों में पांच के खिलाफ केस दर्ज

Palwal/Alive News : अलग-अलग थाना क्षेत्र में तीन लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले प्रकाश में आए हैं। पीड़ितों में एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता संजय काद्यान के अनुसार जनोली गांव निवासी नागेश तेवतिया ने सदर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि दीघौंट गांव में उसका पेट्रोल पंप है। गत 23 जून को खांबी गांव निवासी भोला ट्रक में तेल डलवाने पेट्रोल पंप पर आया और पेमेंट डालने के लिए मैनेजर से खाता नंबर मांगा। मैनेजर ने पेट्रोल पंप का करंट एकाउंट भोला को बता दिया। भोला ने पंप के खाते से 4 लाख 48 हजार रुपये डाल दिए। जिस व्यक्ति के खाते से रुपये पंप के खाते में आए उसके द्वारा एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

पीड़िता का कहना है कि बैंक के द्वारा उनके खातों का लेन-देन रोक दिया गया है। जिसके द्वारा उन्हें पंप पर तेल बिक्री का घाटा हो रहा है। इसी प्रकार बस स्टैंड चौकी में कार्यरत सीटी सौरभ ने शहर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि किसी व्यक्ति ने साथी बताकर अपने फोन पे में 2 रुपये डालने के लिए कहा। पीड़ित जब 2 रुपये डालने लगा तो गल्ती से 20 हजार 800 रुपये डाल दिए। जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने फोन नहीं उठाया और ना ही रुपये वापस किए।

इसी प्रकार सोफ्ता गांव निवासी मोहम्मद जुबेर खान ने गदपुरी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि मेरी जमीन का सौदा एक जुलाई वर्ष 2020 को जीएसटी इन्फाटैक प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर गुलाब सिंह निवासी सैक्टर-21 फरीदाबाद से 2 करोड़ 14 लाख रुपये में हुआ था। पेमेंट के लिए गुलाब सिंह ने कुछ चैक दिए। पीड़िता ने जब चैक बैंक में लगाए तो पता चला कि चैक पर हस्ताक्षर फर्जी पाए गए। गुलाब सिंह ने गहलब गांव निवासी अपने बहनोई बाबूलाल, बहन सुमन व अपने एक साथी सुभाष के साथ मिलकर जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।