April 26, 2024

गलत एमएलआर काटने के आरोप में पांच चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Chandigarh/Alive News : सोनीपत के सेक्टर-27 थाने में सामान्य अस्पताल के पांच चिकित्सकों के खिलाफ गलत एमएलआर काटने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। मामले में जिस चिकित्सक ने पहले एमएलआर की थी, उस पर शिकायतकर्ता ने एतराज जताया था। इसके बाद बोर्ड से मेडिकल कराया गया था, लेकिन अब इनकी जांच को भी गलत बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने एडीए की राय के बाद मामले में पांच चिकित्सकों डॉ. अंबुज जैन, डॉ. एकता शर्मा, डॉ. सुशील जैन, डॉ. राहुल कंबोज और डॉ. गौरव शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पीड़ित अशोक ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे आरोपियों ने उनके घर में घुसकर उसके ताऊ रणधीर सिंह की हत्या कर दी। उसके भाई मनोज के सिर में तेजधार हथियारों से चोटें मारी गई थी। इसकी एमएलआर चिकित्सक ने 29 दिसंबर 2017 को की थी। उसने आरोप लगाया था कि भाई की एमएलआर मिलीभगत करके तैयार करवाई गई। उन्होंने एसपी को शिकायत देकर दोबारा मेडिकल करवाने की मांग की थी। सिविल सर्जन के आदेशानुसार बोर्ड ने भाई की दोबारा मेडिकल जांच की।

जो चोट पहले 3 एक्स 0.5 सेंटीमीटर दिखाई गई थी। दोबारा जांच में उन चोटों की लंबाई 10.5 सेंटीमीटर पाई गई। चोट भी 1 के बजाय 4 मिली थीं। आरोप लगाया था कि झूठे दस्तावेज बनाकर आरोपियों की मदद करने की कोशिश की गई है। इस मामले में पुलिस ने एडीए (असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटार्नी) की राय ली थी, जिन्होंने पहले चिकित्सक की रिपोर्ट को सही पाया।

वहीं मामले में शिकायतकर्ता अशोक का कहना है कि पहले मेडिकल करने वाली चिकित्सक की शिकायत दी थी। उनकी शिकायत पर पुलिस मेडिकल पैनल के चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा कैसे दर्ज कर सकती है।