April 26, 2024

संजय नगर में एक बार फिर चला बुलडोजर, 240 मकान मलबे में तब्दील

Faridabad/Alive News: न्यू टाउन फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से सटे संजय नगर में आज एक बार फिर तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई। इस दौरान भारी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस तैनात रही। लोगों के विरोध के बाद भी विभाग ने 240 मकानों पर बुलडोजर चला दिया।

दरअसल, रेलवे की जमीन पर लगभग 50 साल से अवैध रूप से बसे संजय नगर में 29 सितंबर को तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई थी। इस दौरान लगभग 480 मकानों को विभाग द्वारा धराशाही किया गया था। संजय नगर में आज एक बार फिर बुलडोजर चला और 240 मकान मलबे में तब्दील हो गए।

कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए तोड़फोड़ के दौरान कॉलोनी के सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और कार्रवाई रोकने की मांग करने लगे। पुलिस ने इन्हे खदेड़ दिया। यहां के लोगों ने आरोप लगाया है कि कोर्ट के स्टे के बाद भी मकानों को तोड़ा जा रहा है।

हालांकि रेलवे प्रशासन ने कहा है कि जिन मकानों पर स्टे नहीं है केवल उन्हीं मकानों को तोड़ा गया है। आज रेलवे ने याचिका कर्ताओं के आसपास के लगभग 15 घरों को छोड़कर शेष जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया।

तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान गौछी के नायब तहसीलदार दिनेश कुमार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। इस दौरान डीएसपी जीआरपी साकिर हुसैन, एईएन विनय, टीआइ कुमार घनश्याम, न्यू टाउन स्टेशन अधीक्षक संजय राघव, आइओडब्ल्यू एके गुप्ता, पीपीडब्ल्यूआई देवेंद्र बघेल मौजूद रहे।