May 3, 2024

दो दिन के रक्षाबंधन की वजह से बंटे रहे भाई-बहन, पढ़िए खबर

Faridabad /Alive News: लगातार दो दिन रक्षाबंधन का पर्व होने की वजह से बहन और भाई राखी बांधने का शुभ समय का विचार करते रहे। कुछ बहनों ने ब्राहमणों द्वारा बताए गए शुभ समय का विचार न करते हुए बुधवार को ही अपने भाई की कलाई पर राखी बांध दी और जिन बहनों ने ब्राहमणों के अनुसार बताए गए समय और दिन दोनों की पालना करतें हुए गुरुवार को सुबह 8 बजे अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। दरअसल, पचांग के अनुसार रक्षाबंधन का त्योहार बुधवार की रात 9 बजे से शुरु होकर गुरुवार की सुबह 8 बजे तक रही।

रक्षाबंधन को लेकर क्या कहना था भाई और बहन का

मैं रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक रहती हुं। इस बार पता चला कि राखी का त्योहार दो दिन पड़ रहा है। इस बार राखी बांधने के शुभ समय को लेकर काफी उलझने रही हैं लेकिन मैने अपने भाई को बुधवार की रात को 9 बजे राखी बांधी है। यही शुभ समय शुरु हुआ था ।

गुड़िया

सरकारी पंचाग के अनुसार और सरकार ने भी 30 अगस्त को ही छुट्टी दी थी।मैंने अपने भाई के यहां जाकर बुधवार को ही राखी बांध दी।मैं किसी भी अंधविश्वास को नही मानती ।लोगो ने बताया कि 30 तारीख को राखी बांधने का शुभ समय नही है। और भद्राकल चल रहा है लेकिन सरकारी छुट्टी को देखते हुए मैंने अपने भाई के यहां पहुच कर राखी बांधी ।

-अंजलि