April 28, 2024

छात्राओं के लिए पुस्तक वितरण मेला आयोजित

Faridabad/Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा के निर्देशानुसार अध्यापकों ने विद्यालय की नौवीं से बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं के लिए पुस्तक वितरण मेला आयोजित किया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि इस मेले में विद्यालय की 250 से भी अधिक बालिकाओं ने पुस्तकें प्राप्त की।

इन सभी पुस्तकों का संग्रहण विद्यालय स्टाफ द्वारा किया गया। नौंवी, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं की अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन एवं सामान्य ज्ञान से संबंधित पुस्तकों को वितरित किया गया। पुस्तक वितरण मेले का संयोजन विद्यालय की गणित प्राध्यापिका डॉक्टर जसनीत कौर ने किया। प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि विद्यालय की छात्राओं के पास सभी विषयों की पुस्तकें नहीं थी उन छात्राओं की सूची बनाई गई तथा विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्टाफ सदस्यों के सहयोग से इन पुस्तकों का संग्रहण किया गया ताकि बालिकाओं की पढ़ाई और पुस्तकों से संबंधित कठिनाइयों को दूर किया जा सके।

प्राचार्य मनचंदा ने पुस्तक वितरण में पुस्तकें प्राध्यापिका आशा और शिवानी का भी सहयोग के लिए स्वागत किया और कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में हम सभी को राजकीय विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाली बालिकाओं की यथासंभव सहायता और उत्साहवर्धन करने की आवश्यकता है ताकि कोरोना काल में इन की शिक्षा प्राप्त करने में किसी प्रकार का अवरोध न आ पाए। प्राचार्य मनचंदा ने इस पुस्तक वितरण मेले को सफल बनाने के लिए सभी अध्यापकों एवं स्टाफ सदस्यों का विशेष आभार प्रकट किया।