May 11, 2024

साई बाबा स्कूल में पीटीएम का हुआ आयोजन

Faridabad/Alive News: शिरडी साई बाबा स्कूल फरीदाबाद में के.जी. कक्षा की पी.टी.एम का आयोजन किया गया। शिरडी साई बाबा स्कूल पिछड़े और निम्न वर्ग के बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ किताबें कापियां, यूनिफार्म, भोजन आदि की व्यवस्था की जाती है। स्कूल द्वारा ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही थी उसे चैक करने के लिए किस तरह बच्चे ऑनलाइन कक्षा में पढ़ रहे है। उसे उनकी कक्षा अध्यापिका द्वारा प्रत्येक बच्चें की सभी विषय की जांच की गई और उनके अभिभावकों को भी उनकी गलतियों को सुधारने के लिए बताया गया।

संस्था के चेयरमैन डा. मोतीलाल गुप्ता और प्रधानाचार्या बीनू शर्मा ने मीटिंग में अभिभावकों को समझाया कि लड़की की शादी 21 वर्ष की आयु से पहले न करें, लड़की को शिक्षित करें। दहेज प्रथा को समाप्त करें। स्त्रियों की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सैनेटरी पैडस और कपड़ों का वितरण किया गया।

इस मीटिंग में हमें अभिभावाकों का भी पूर्ण सहयोग मिला। और उन्होंने भी इस पर सहमती जताई और यह प्रण लिया कि वह भी अपनी बेटी को शिक्षित करेंगे। 21 वर्ष की आयु में विवाह करेंगे। आज की पी.टी.एम में उन्हें समझाया कि बच्चों को पढ़ाना केवल अध्यापक का ही कर्तव्य नहीं है। अपितु माता-पिता की भी जिम्मेदारी है।