April 20, 2024

रैडक्रॉस द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित, 41 यूनिट रक्त एकत्रित

Palwal/Alive News: जिला रैडक्रॉस सोसाइटी ने पर्यावरण सचेतक समिति पलवल एवं अलायन्स क्लब पलवल सिटी हर्ट पलवल के सहयोग से चंद्रशेखर आजाद की जयंती एवं कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन शिव मंदिर बघेल धर्मशाला राजीव नगर पलवल में किया गया। जिसका शुभारंभ जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन तथा पुष्प अर्पित करते हुए किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने कहा कि रक्तदान से बड़ी कोई श्रद्धांजलि नही हो सकती। हमारा युवा आज महापुरुषों को किसी न किसी रूप में याद कर रहा है। यह बहुत ही हर्ष की बात है।
रैडक्रॉस सोसाइटी पलवल के जिला प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने सभी रक्तदताओं को रैडक्रॉस के सौजन्य से हाथ धोने हेतु साबुन एवं मास्क वितरित किए और सभी उपस्थित जन सामान्य से अनुरोध किया कि सामाजिक कार्य करते हुए हमें स्वयं को और समाज को कोविड-19 के संक्रमण से बचाना है।

साथ ही सभी जन सामान्य से आह्वान किया कि हम सभी को महापुरुषों की जयंती, शहीदी दिवस, बुजुर्गों की पुण्यतिथि, बच्चों के जन्मदिन पर रक्तदान करते हुए समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करने चाहिए ताकि जरूरतमंद को आपातकाल समय में रक्त मुहैया कराते हुए उसे जीवनदान दिया जा सके। सोमवार को कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस सोसाइटी पलवल के अध्यक्ष नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर पर्यावरण सचेतक समिति के संयोजक रामकुमार ने शिविर की अध्यक्षता की और उनकी टीम मास्टर थान सिंह, माणिक चंद, संजय, ईश्वर, गजेंद्र, अमरपाल, देव ने सभी रक्तदाताओं को तुलसी के पौधे वितरित किए और सभी जन सामान्य से अनुरोध किया कि वर्षा ऋतु में अधिक से अधिक पौधरोपण करें। प्रधान हरिओम गोयल, सुनील अग्रवाल, शेलेन्द्र सिंगला, धनिष मंगला, अलायन्स क्लब पलवल सिटी हर्ट एवं उनकी टीम ने सभी रक्तदताओं का उत्शाहवर्धन किया। नागरिक अस्पताल के रक्तकोष के चिकित्सा अधिकारी डा. दयानंद जौनकर एवं उनकी टीम सुरेश कुमार, कुलदीप, मुकेश, तपन एवं अन्य ने शिविर में 41 यूनिट रक्त एकत्रित किया।