May 3, 2024

बिहार : आज नीतीश कुमार लेंगे सीएम पद की शपथ, तेजस्वी यादव होंगे डिप्टी सीएम

Patna/Alive News : मंगलवार को बिहार की राजनीति में आए भूचाल के बाद एक सबार फिर सत्ता परिवर्तन हुआ है। बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। सीएम नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। अब महागठबंधन के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। नीतीश कुमार बुधवार दोपहर 2 बजे एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 21 महीने में यह दूसरा मौका है जब वह सीएम पद की शपथ लेंगे। नीतीश के साथ आरजेडी नेता और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) पद की शपथ लेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार एनडीए गठबंधन तोड़ने के खिलाफ बुधवार सुबह 10 बजे से भाजपा प्रदेश कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय के सामने धरने पर बैठेंगे। 12 अगस्त को जिला मुख्यालय और 13 अगस्त को प्रखंड मुख्यालयों पर भी धरना देंगे।

नीतीश कुमार को 164 विधायकों का समर्थन
मंगलवार शाम को नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को 7 पार्टियों के 164 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी थी. इसके बाद वे राबड़ी देवी के आवास पहुंचे, जहां उन्हें महागठबंधन का नेता चुना गया. जीतन राम मांझी की पार्टी HAM भी नीतीश के साथ आ गई. इसके बाद नीतीश और तेजस्वी एक बार फिर राज्यपाल से मिले।