May 18, 2024

निगम की बड़ी लापरवाही आयी सामने, कमिश्नर के आदेश के बाद भी ठेकेदार को नही किया ब्लैकलिस्ट

Faridabad/Alive News : प्याली हार्डवेयर रोड़ पिछले कई सालों से चर्चा में बनी हुई है। बावजूद इसके रोड़ का निर्माण कार्य अब तक पूरा नही हुआ है। उधर, कार्य में लापरवाही बरतने पर निगम कमिश्नर ने हार्डवेयर प्याली रोड पर काम करवाने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट कर दिया था। लेकिन निगम कमिश्नर का यह आदेश निगम के अन्य कार्यो की भांति कागजों में ही सिमट कर रह गया है। ठेकेदार को अब तक ब्लैकलिस्ट नही किया है। आज भी हार्डवेयर प्याली रोड का कार्य ठेकेदार की देख रेख में ही किया जाता है।

बता दें, कि पिछले एक साल से यह सड़क चर्चा का विषय बनी हुई है। एनआईटी और बड़खल क्षेत्र की कॉलोनियों के लाखों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। महज दो किलोमीटर की सड़क एक साल में भी नहीं बन पायी। जबकि सरकार इस सड़क पर छह करोड़ रुपए खर्च कर रही है।


हार्डवेयर-प्याली रोड एनआईटी और बड़खल विधानसभा की लाइफ लाइन कही जाती है। इस रोड से औसतन रोज कई हजार वाहनों का अाना जाना होता है। यह रोड राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ती है। तमाम आंदोलन के बाद नगर निगम ने 6 करोड़ रूपये की लागत से इसे बनाने का काम 23 अप्रैल 2021 में काम शुरू करवाया। इसे 22 जनवरी 2022 को खत्म हो जाना था। लेकिन ठेकेदार ने 9 महीने बीत जाने के बाद भी सड़क नहीं बनाई।

पिछले एक साल में एक साइट की सड़क भी पूरी नहीं बनी है। प्याली चौक से हार्डवेयर की तरफ आने वाला रास्ता तालाब बन गया है। ठेकेदार की लापरवाही का दोनों विधानसभा की कॉलोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने 9 मई को औचक निरीक्षण के बाद ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने का आदेश दिया था। लेकिन इंजीनियरिंग ब्रांच ने अभी तक ऐसा नहीं किया।