June 2, 2024

जजपा ने दो बागी विधायको की शिकायत की स्पीकर को, जल्द सदस्यता रद्द करने की मांग

Haryana/Alive News : आखिरकार अब जननायक जनता पार्टी ने भी पार्टी के बागियों के विरुद्ध कठोर कदम उठाने की शुरुआत कर दी है। खास बात यह है कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को इस बारे में लिखित शिकायत देकर दो विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। अब इसके बाद जननायक जनता पार्टी के दो विधायकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पार्टी की ओर से दो बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका विधानसभा में लगाई गई है। अब देखना यह होगा कि क्या दोनों विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाती है या नहीं।

रामनिवास सुरजाखेड़ा व जोगीराम सिहाग के खिलाफ दी शिकायत
जजपा नरवाना विधायक रामनिवास सूरजाखेड़ा और बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग के विरुद्ध विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका लगाते हुए इन विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा पार्टी लाइन को तोड़कर भाजपा को समर्थन किए जाने, अनुशासन तोड़ने, गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी को लेकर पार्टी कार्यालय सचिव रणधीर सिंह की ओर से स्पीकर के समक्ष याचिका दायर की गई है। याचिका में दोनों विधायकों की तरफ से बयानबाजी करने और मीडिया में बोलने के मामले को मुद्दा बनाया गया है। इसके लिए वीडियो और मीडिया में जारी बयानबाजी को आधार बनाया गया है। यहां पर बता दें कि विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नामांकन में शामिल हुए थे।

रणजीत चौटाला के लिए चुनाव प्रचार कर रहे जोगीराम सिहाग
जोगीराम सिहाग भी हिसार सीट से भाजपा के प्रत्याशी रणजीत चौटाला के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी तरह से कुछ अन्य विधायक जजपा से नाराजगी जाहिर करते हुए, हिसार, सिरसा और अन्य स्थानों पर सक्रिय हैं, लेकिन खुलकर मीडिया में बयान आदि नहीं दिए है। पर्दे के पीछे से चीका विधायक ईश्वर सिंह और अन्य उनके असंतुष्ट साथी भी फील्ड में सक्रिय हैं। जजपा सचिव रणधीर सिंह ने विधानसभा स्पीकर ज्ञानचन्द गुप्ता को विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा और जोगीराम सिहाग के खिलाफ दल बदल कानून के तहत याचिका दायर करते हुए उन पर तुरंत ही कार्रवाई की मांग की। दोनो विधायक काफी समय से सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बीजेपी का का समर्थन कर रहे थे।

पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली को भी पार्टी की ओर से नोटिस
विधायक देवेंद्र बबली को भी पार्टी के खिलाफ बोलने पर पार्टी की तरफ से नोटिस दिया है। बबली ने अभी तक किसी अन्य पार्टी की रैली में स्टेज सांझा नहीं किया है। इसके कारण फिलहाल उनके खिलाफ अभी तक दल बदल कानून के तहत कोई शिकायत नहीं दी गई है। कुल मिलाकर आने वाले दिनों में पार्टी लाइन के बाहर जाने वाले विधायकों पर शिकंजा कसने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है।