May 17, 2024

जलभराव से निजात दिलाने के बड़े-बड़े दावे फेल, सड़के बनी तालाब

Faridabad/Alive News: मॉनसून से पहले शहर के तमाम सरकारी विभागों(government departments) ने जलभराव से निजात दिलाने के बड़े-बड़े दावे किए थे। अधिकारियों का दावा था कि बरसात के मौसम में सड़कों पर जलभराव नहीं होगा परंतु एक अच्छी बारिश के बाद ही शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती है .

शनिवार सुबह से हो रही बारिश ने स्मार्ट सिटी फरीदाबाद को जलमग्न कर दिया है . शहर के राष्ट्रीय राजमार्गों से लेकर बाईपास रोड़, सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया है. मेट्रो मोड़ से बीके चौक की तरफ जाने वाली सड़क, अजरौंदा फ्लाईओवर, एनएच- 2, बल्लबगढ़ बस स्टैंड़, कमिश्नर कार्यालय के सामने, बल्लबगढ़ नगर निगम (municipal corporation) आदि जगहों पर घुटनों- घुटनों तक पानी भर गया है जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है .

दोपहिया वाहनों सहित अन्य वाहन बंद पड़ गए . आलम यह है कि लोग घरों से निकलने से पहले कई दफा सोच रहे है वही अगर निकल भी रहे है तो ऐसे रास्तों का चय़न कर रहे है जहां से उनके वाहनों को कोई क्षति ना पहुचें चाहे भले ही वह अपने गंतव्य तक देरी से पहुंचे.

दरअसल, शुक्रवार रात से ही शहर में बारिश हो रही है . बारिश से हुए जलभराव के कारण ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाटा चौक, अजरौंदा चौक, बल्लभगढ़ बस अड्डा चौक पर हुए जलभराव से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई।

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुआ नगर निगम फरीदाबाद
शहर में जलभराव की स्थिति को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर नगर निगम फरीदाबाद को जमकर ट्रोल किया . किसी ने शहर की स्थिति को देखते हुए नाव लेने की बात कही तो किसी ने शहर की स्मार्ट व्यवस्था पर सवाल उठाए .