May 3, 2024

विश्व शांति के लिए एक पैर पर बाबा नन्द किशोर ने की 21 दिन की तपस्या

Faridabad/Alive News

गांव गाजीपुर स्थित प्राचीन मंदिर मोहन राम के संत बाबा नन्द किशोर ने विश्व शंाति के उद्देश्य से 21 दिन तक एक पैर पर खड़े होकर तपस्या की, उनकी तपस्या के समापन अवसर पर भव्य मंदिर के भवन पर भजन संध्या और अगले दिन शनिवार को भण्डारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय कोषा अध्यक्ष यशवीर डागर, वार्ड न.-9 के प्रत्याशी मेहर चन्द हरसाना, सतिश फागना वरिष्ठ भाजपा नेता, कविन्दर चौधरी, नंगला मंडल अध्यक्ष आदि उपस्थित होकर महराज से आशीर्वाद लिया। महाराज नन्द किशोर ने बताया की यह मंदिर पुराना है इसकी आस्था आस-पास के गांव व कॉलोनी के लोगों में बहुत ज्यादा है।

इस मंदिर का निर्माण क्षेत्र के लोगों के सहयोग से किया गया है। महाराज ने तपस्या को लेकर बताया की देश में मानव जाति के लिए कई तरह की प्रकृतिक आपदाए आ रही है। विश्व में एक देश-दुसरे देश को कमजोर करने में लगा हुआ है। इन्ही सब कारणों को देखते हुए तपस्या करने का बीडा उठाया और लगातर 21 दिन तक एक पैर पर खड़े होकर तपस्या करते हुए मानव जाति के कल्याण के लिए कामना की। इस मौके पर यशवीर डागर ने बताया कि जब से यहाँ बाबा मोहन राम का मंदिर बना है आस पास के इलाकों में शांति का माहौल है, पहले यहां अपराध का बोलबाला रहता था लेकिन मंदिर बनने के बाद बाबा की कृपा से यहां अपराध का नामोनिशान नहीं है और मंदिर के पुजारी नन्द किशोर ने इसी लिए 21दिन का यज्ञ किया था ताकि पूरे फरीदाबाद में सुख समृद्धि बनी रहे ।

f5115f36-c329-4439-a3d8-a1cd89bbe56e

वहीं मेहरचंद हरसाना ने कहा कि यह मंदिर क्षेत्र में आस्था का बहुत बड़ा केन्द्र बना हुआ है जिससे हम चाहते है कि इस मंदिर को आस्था बढ़ाने के लिए दान दाता आगे आए ताकि भव्य मंदिर के भवन का निर्माण हो सकें। उन्होने यह भी बताया की मंदिर के साथ में खाली पड़ी तलाब की जगह में पानी भरवा कर सरकार को तालाब बचाव अभियान में भागी दारी निभाई है। इस मौके पर बब्बन अली खान, साबिर खान, वीरपाल कपासिया, लक्खा पाली, चन्दर बैसला, आनंद, ललित, जीतेन्द्र, गजराज प्रधान गाजीपुर, सिंघराज बैसला, गणेश मिश्रा, नवीन भड़ाना, घोसी भड़ाना, नंदू भड़ाना, ज्योति भड़ाना, सागर भड़ाना, दयाराम, शमी भड़ाना,संजय भड़ाना, चन्द्रभान शर्मा, मामराज भड़ाना, सुधीर भड़ाना आदि उपस्थित थे ।