May 1, 2024

नगर निगम घोटाला मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो 2 महिला आईएएस सहित 9 अधिकारियों से कर सकती है पूछताछ

Faridabad/Alive News: नगर निगम के 50 करोड़ घोटाले मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। अब एंटी करप्शन ब्यूरो जल्द ही इस मामले में 2 महिला आईएएस सहित 9 अधिकारियों के खिलाफ पूछताछ करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (विजिलेंस ब्यूरो) ने इस मामले में आरोपी अधिकारियों की संलिप्तता को लेकर जांच करने के लिए प्रदेश सरकार से इजाजत मांगी थी। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अब जल्दी ही इन अधिकारियों को जांच में शामिल कर पूछताछ की जा सकती है, हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

फरीदाबाद निगम में साल 2017 से 2019 के बीच सड़कों से लेकर अन्य कार्यों में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ। जब परतें उधड़ने लगीं तो पता चला कि मौके पर कोई काम असल में हुआ ही नहीं है। वर्ष 2020 में घोटाले को निवर्तमान पार्षद दीपक, महेंद्र सरपंच, सुरेंद्र अग्रवाल सहित अन्य ने नगर निगम प्रशासन को शिकायत देकर उजागर किया था।

आरोप लगे थे कि वार्डों में बगैर किसी विकास कार्य के ही करोड़ों रुपए की राशि मिलीभगत कर ठेकेदार को दे दी गई है। घोटाला 50 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बताया जा रहा है।