May 5, 2024

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद कर रही ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन

Palwal/Alive News : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की शिक्षण एवं क्षमता निर्माण कौशल संकाय के तत्वाधान में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा प्रायोजित ऑनलाइन कार्यशाला के दूसरे दिन के कार्यक्रम में पूर्व कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय नोएडा ने अपने अनुभव तथा ज्ञान को शैक्षणिक संस्थानों में प्रशासन विषय पर सांझा किया।

कार्यशाला के दूसरे स्तर में कुलदीपचंद अग्निहोत्री कुलपति केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश ने शैक्षणिक संस्थानों में शासन के लिए नीतियों, कार्यक्रमों तथा योजनाओं के विषय पर अपने ज्ञान एवं अनुभव को प्रतिभागियों के साथ सांझा किया। कार्यशाला के दूसरे दिन के तीसरे सत्र में सामाजिक तथा प्रशासनिक मूल्यों तथा स्वास्थ्य की भूमिका को समझाने के लिए उच्चतर शिक्षण संस्थानों में नेतृत्व विकास विषय पर मुख्य आध्यात्मिक अधिकारी, टाइम्स ऑफ इंडिया डा. सुरक्षित गोस्वामी ने अपने विचार रख प्रतिभागियों को लाभान्वित किया।

विश्विद्यालय के कुलपति राज नेहरू ने कहा कि शैक्षणिक एवं क्षमता निर्माण कौशल संकाय, विश्वविद्यालय का एक ऐसा संकाय है, जिसमें विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों तथा अधिकारियों को उनके जीवन तथा कार्यों को उपयोगी बनाने के लिए सभी स्तर के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जाता है। कार्यक्रमों की इसी शृंखला में कार्यालय सहायकों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है।