May 18, 2024

अलकायदा ने आईजीआई एयरपोर्ट को उड़ाने की दी धामकी, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश

New Delhi/Alive News : दिल्ली पुलिस को शनिवार शाम को अलकायदा के नाम से एक ईमेल मिला, ईमेल में अगले कुछ दिनों में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जिसके बाद ने एयरपोर्ट की सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार शाम को आए मेल में लिखा था कि करणबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं। वो एयरपोर्ट पर अगले एक से तीन दिन में बम रखने की साजिश रच रहे हैं। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं, और एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी 18 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिससे एयरपोर्ट पर लोगों के बीच अफरा- तफरी मच गयी थी। दरअसल बंगलूरु से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक यात्री को वाशरूम में एक पर्ची मिली थी। जिसमें विमान में बम होने और दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही उड़ाने की बात लिखी हुई थी। 
विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही बम निरोधक दस्ते ने उसकी पूरी तलाशी ली। लेकिन विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला था। उस वक्त किसी यात्री ने विमान के वाशरूम में एक टिश्यू पेपर का टुकड़ा पड़ा हुआ देखा था। जिसमें लिखा हुआ था कि बंगलूरू से दिल्ली आने वाली एयर एशिया की फ्लाइट में बम है। विमान के दिल्ली पहुंचते ही उसमें धमाका कर दिया जाएगा।

इसकी सूचना यात्री ने तुरंत आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस ने एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया था। साथ ही बम निरोधक दस्ता को एयरपोर्ट पर तैनात करवा दिया था। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही विमान को पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया और उसकी चप्पे चप्पे की तलाशी ली गई थी। तलाशी के दौरान विमान से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी।